Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज पर मचा बवाल, गुर्जर महासभा ने कही बड़ी बात

पृथ्वीराज पर बवाल

0 455

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार इन दिनों अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म पृथ्वीराज को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। इस फिल्म के जरिए मिस वर्ल्ड रह चुकी मानुषी छिल्लर बॉलीवुड डेब्यू कर रही  है। फिल्म अगले महीने 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। लेकिन फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है। पहले करणी सेना ने फिल्म के टाइटल को लेकर आपत्ति जताई थी उनका कहना था कि फिल्म का टाइल पृथ्वीराज चौहान होना चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है तो राजस्थान के लोग फिल्म को अपने राज्य में रिलीज नहीं करने देंगे। अब गुर्जरों ने फिल्म को लेकर बड़ी बात कह डाली है। उनका कहना है कि पृथ्वीराज राजपूत नहीं बल्कि गुर्जर थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा ने कहा कि, पृथ्वीराज एक गुर्जर थे और उन्हें फिल्म में इस तरह चित्रित किया जाना चाहिए, ना कि राजपूत के रूप में. उनका कहना है कि यदि ऐसा नहीं होता तो इसके रिलीज के परमिशन वो नहीं देंगे। महासभा के आचार्य वीरेंद्र विक्रम ने ये भी दावा किया है कि पृथ्वीराज रासो के भाग 1 में पृथ्वीराज चौहान के पिता सोमेश्वर को एक गुर्जर राजा थे। उनका कहना है कि ऐसे कई ऐतिहासिक तथ्य मौजूद हैं जो इस बात को साफ करते हैं कि पृथ्वीराज एक गुर्जर थे और इन्हीं तथ्यों के आधार पर फिल्म के मेकर्स से हमारी मांग है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

गुर्जर महासभा के राज्य अध्यक्ष मनीष भारगद ने कहा कि फिल्म के प्रड्यूसर ने महासभा को पिछले सार ही आश्वस्त किया था कि फिल्म में हमारे समाज के खिलाफ कुछ भी नहीं दिखाया जायेगा। अब तक इस मामले में राजपूतों की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आयी है।

अब देखना होगा कि इन विवादों पर फिल्म मेकर्स क्या करेंगे। क्या वो पृथ्वीराज को गुर्जर सम्राट के रुप में दिखायेंगे या फिर राजपूत के रुप में। बता दें कि फिल्म में अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, सोनू सूद, संजय दत्त, आशुतोष राणा, साक्षी तंवर और मानव विज अमह भूमिका में नजर आयेंगे। फिल्म हिंदी के अलावा, तेलुगू और तमिल में भी रिलीज होगी।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off