Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

अपने चेहरे का नूर वापस लाने के लिए नारियल की मलाई से करें मसाज

नारियल की मलाई से करें फेस मसाज

0 382

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नारियल का पानी स्वास्थ्य के साथ-साथ स्किन और बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है। गर्मियों के मौसम में लोग नारियल के पानी का अधिक से अधिक सेवन करते हैं साथ ही साथ इसके साथ पानी से बालों सिल्की और मजबूत बनते हैं। वहीं चेहरे को नारियल के पानी से धोने से निखार बढ़ता है। लेकिन केवल नारियल का पानी ही नहीं बल्कि इसकी मलाई भी काफी फायदेमंद होती है। रियल की मलाई के अंदर भरपूर मात्रा में कैल्शियम, मैग्नीशियम, पोटेशियम, विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन बी, सोडियम आदि पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो स्वास्थ्य को तंदुरुस्त बनाने में आपके काम आ सकते हैं। इसका उपयोग चेहरे पर करने से खोया हुआ नूर वापस लौटता है।

आइये जानते हैं नारियल की मलाई से करें अपने चेहरे की मसाज करें-

सुबह-सुबह और रात को सोने से पहले नारियल की मलाई से चेहरे की मसाज करें। मलाई को मिक्सर में डालकर पीस लें और इसे चेहरे पर लगाकर धीरे-धीरे मसाज करें। मसाज करने के बाद 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। हर दिन इसका इस्तेमाल करने से पफीनेस की समस्या दूर होगी और चेहरा भी काफी रिफ्रेश नजर आयेगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नारियल की मलाई में शहद मिलाकर लगायें- ये पैक बनाने के लिए बादाम का पाउडर बना लें। फिर दो चम्मच बादाम का पाउडर, शहद के साथ-साथ नारियल का दूध और नारियल की मलाई को मिलाकर पैक ना लें। अब इसे अपने चेहरे पर अप्लाई करें। 15 से 20 मिनट बाद त्वचा को साधारण पानी से धो लें। हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपका चेहरा चमकने लगेगा।

नारियल की मलाई में नींबू का रस- नारियल की मलाई में नींबू का रस मिलाकर लगाये। मिश्रण को 10 से 15 मिनट के लिए त्वचा पर लगाएं। इस पैक गर्दन, हाथ, कोहनी आदि पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 10-15 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें। इससे आपकी स्किन शाइन करेगी।

नारियल की मलाई में कैरेट सीड एसेंशियल ऑयल- नारियल की मलाई से आप आइस क्यूब तैयार कर सकते हैं। सबसे पहले मलाई को अच्छी तरह पीस लें और उसमें कैरेट सीड एसेंशियल ऑयल की एक बूंद मिक्स कर दें। अब इसे आइस क्यूब वाली ट्रे में रखकर फ्रिज में रख दें। जब यह तैयार हो जाए तो इससे चेहरे की मसाज करें। 5 से 6 मिनट बाद इसे ऐसे ही छोड़ दें और फिर 10 मिनट बाद आप चेहरा साफ कर लें।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off