Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

उत्तर प्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगान हुआ अनिवार्य, योगी सरकार का बड़ा आदेश

मदरसों में पहले राष्ट्रगान फिर ज्ञान

0 365

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से बड़ा आदेश जारी किया गया है। जारी किए इस नए आदेश के अनुसार आज से प्रदेश के तमाम मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य हो गया है। ये आदेश तमाम मान्यता प्राप्त अनुदानित और गैर अनुदानित सभी मदरसों में लागू होगा। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड परिषद ने इसका आदेश जारी कर दिया है। मदरसों में पढ़ाई शुरु होने से पहले राष्ट्रगान गाया जाएगा उसके बाद कक्षाएं शुरु की जायेंगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

रमजान और ईद की छुट्टियों के बाद आज से सारे मदरसे खुल चुके हैं। 14 मई से मदरसों में बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो रही हैं।मदरसों में नए सत्र की शुरुआत के साथ ही बच्चों का आना शुरू हो गया है। ऐसे में अब दीनी दुआ के साथ मदरसों में राष्ट्रगान लगातार करवाया जाएगा। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि सभी मदरसों में राष्ट्रगान गाया जाएगा। शिक्षक संघ मदारिस अरबिया के महामंत्री दीवान साहब जमां खान ने कहा कि मदरसों में अब तक हम्द और सलाम पढ़ा जाता था लेकिन अब से राष्ट्रगान भी होगा।

 

आदेश में कहा गया है कि प्रदेश के सभी मान्यता प्राप्त अनुदानित और गैर अनुदानित मरदसों में आगामी शिक्षण सत्र की कक्षाएं शुरू होने से पहले अन्य दुआओं के साथ शिक्षकों और छात्रों के लिए राष्ट्रगान भी अनिवार्य होगा। जिला अधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है कि मदरसों में इसकी निगरानी रखनी है कि नियमित रुप से राष्ट्रगान गाया जा रहा है या नहीं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off