Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

जाति जनगणना पर बिहार में शुरु हुई टकराहट,बीजेपी ने कहा, विपक्ष के इशारे पर नहीं चलेगी

0 385

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

पटना: बिहार में जाति जनगणना के मामले में पक्ष और विपक्ष की आपस में टकराहट शुरु हो गई है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने जातिगत जनगणना को लेकर तंज कसते हुए कहा कि सरकार विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के इशारे पर नहीं चल सकती है। कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि वो लगातार नीतीश कुमार से मिल रहे हैं और दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में यह बात समझने वाली है कि जातीय जनगणना को जरूरी मानने वाले लोग भी हैं और इसे जरूरी नहीं मानने वाले लोग भी हैं।

 

अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि जातिगत जनगणना ने कहा कि केंद्र सरकार अपना पक्ष पहले से ही स्पष्ट कर चुकी है। मंत्री ने कहा कि  केंद्र सरकार बहुत पहले कह चुकी है कि कोई भी राज्य सरकार चाहे तो अपने स्तर पर जातिगत जनगणना करा सकती है। लेकिन केंद्र ने साफ कर दिया है कि देश में जातीय जनगणना संभव नहीं है। राज्‍य सरकार भी समझ रही है, लेकिन यदि जनता चाहेगी तो जाति आधारित जनगणना कराई जायेगी। लेकिन सरकार तेजस्वी यादव के इशारे पर नहीं चल सकती है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अमरेन्द्र प्रताप सिंह बोले कि तेजस्‍वी यादव लगातार जातीय जनगणना की बात कर रहे हैं। लेकिन इसमें काफी परेशानी आएगी। देश में जातिगत जनगणना कराना मुश्किल है। ऐसे में तेजस्‍वी यादव इसे मुद्दा बनाए हुए हैं। तेजस्‍वी यादव पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीच के समय में इस तरह की बात करते हैं।

उन्होंने कहा लगता नहीं है कि देश में जातिगत जनगणना की जरुरत है। लेकिन देश में जातीय जनगणना को जरूरी मानने वाले लोग भी है। हम राज्य के फैसले का सम्मान करते हैं राज्य जो करेगी हम उसके साथ है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off