Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की मोदी सरकार को चेतावनी – हमलावर मत बनो, वर्ना कश्मीरियों को खदेड़ना आता है

0 415

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की मोदी सरकार को चेतावनी दी है कि वे जम्मू-कश्मीर में हमलावर न बनें, वर्ना लोग उन्हें खदेड़ देंगे।

कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी चीफ महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की बीजेपी  सरकार को कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने कहाकि जब तक कश्मीर के मसले का हल नहीं हो जाता है, तब तक केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में कितनी भी सेना तैनात कर ले, यहां कुछ नहीं बदलने वाला।

महबूबा ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा- सरकार को हमलावरों की तरह बर्ताव नहीं करना चाहिए, क्योंकि कश्मीर के लोगों को उन्हें खदेड़ना आता है। उन्होंने कहा, ‘मैं बीजेपी को यह बताना चाहती हूं कि जब पाकिस्तान से हमलावर आए थे, तब यहां भारतीय सेना नहीं पहुंच पाई थी। बावजूद लोगों ने हमलावरों काे खदेड़ दिया था। इसलिए हमलावर मत बनिए, कश्मीरी लोग जानते हैं कि उन्हें कैसे भगाना है।’

पार्टी के यूथ कन्वेंशन में महबूबा ने यह भी कहा कि कश्मीर भारत से संविधान के जरिए जुड़ा है, लेकिन BJP ने संविधान को ही खत्म कर दिया। भारत बीजेपी का नहीं है। हम कश्मीर को भाजपा का भारत नहीं बनने देंगे।

महबूबा ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद यहां पंचायत चुनाव कराने पर भी केंद्र सरकार को खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कहाकि अगर ये चुनाव इतने ही अच्छे हैं, तो केंद्र की टॉप लीडरशिप इन चुनावों में क्यों नहीं खड़ी होती?

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

महबूबा ने कहा, ‘हमने आपके साथ संविधान का नाता जोड़ा था, जिसे आपने खत्म कर दिया। आपने हमारी इज्जत के साथ खिलवाड़ किया। ये काम नहीं करेगा। अगर आप सारी दुनिया से ये कह सकते हैं कि आपने जम्मू-कश्मीर की विधानसभा और संविधान को हटा दिया, लेकिन पंचायत चुनाव कराए हैं, तो आपको केंद्र सरकार के अपने शीर्ष पदों से इस्तीफा देकर पंचायत चुनाव ही लड़ने चाहिए।’

पीडीपी अध्यक्ष मुफ्ती ने कहाकि मैं गांधी और नेहरू के सपनों के भारत की बात करती हूं। महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के सपनों के भारत का जिक्र करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वह उस भारत की बात करती हैं जिसकी तलाश राहुल गांधी कर रहे हैं।

महबूबा बोलीं, ‘कश्मीरी लोग पूछते हैं कि मैंने किस देश के साथ कश्मीर का विलय किया और क्यों? मैं बताना चाहती हूं कि जब हिंदू और मुस्लिम धर्म के नाम पर लड़ रहे थे, तो कश्मीर अकेली जगह थी, जहां बहुसंख्यक मुस्लिम समुदाय ने कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं-सिखों की जान बचाई थी। मैं आज के भारत की बात नहीं कर रही हूं, बल्कि उस भारत की बात कर रही हूं जिसे महात्मा गांधी के पोते तुषार गांधी और जवाहरलाल नेहरू के पोते राहुल गांधी ढूंढ़ रहे हैं। मैं उस भारत की बात करती हूं जिसे महात्मा गांधी और नेहरू ने मिलकर बनाया था।’

साथ ही महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्विटर पर सरकारी स्कूल में गांधी का भजन गाते हुए बच्चों का वीडियो शेयर कर अधिकारियों पर केंद्र शासित प्रदेश में बीजेपी के हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया है। 

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस दिया गया है। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि गुपकार रोड पर बने फेयरव्यू रेसिडेंस को खाली करने का नोटिस मुझे कुछ दिन पहले दिया गया था। यह कोई हैरानी की बात नहीं है। हालांकि रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि उन्हें रहने के लिए वैकल्पिक बंगला दिया जा सकता है। 

इससे पहले अगस्त में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि सरकार ने उन्हें नजरबंद कर दिया है। उन्होंने अपने घर के बाहर तैनात CRPF और मुख्य गेट पर लगे ताले की फोटो भी शेयर की थी। महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से मुझे सुरक्षा का हवाला देकर नजरबंद किया गया है, मगर वे लोग खुद ही घाटी के कोने-कोने में घूम रहे हैं। 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off