Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

बिहार में बारिश और व्रजपात से 33 लोगों की मौत, राज्य सरकार ने 4-4 लाख रुपये की मदद का किया ऐलान

0 325

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

पटना: बिहार में बारिश और व्रजपात कहकर बनकर आया है। बीते 24 घंटे में बस कुछ देर तक हुई बारिश और व्रजपात ने राज्य में 33 लोगों की जान ले ली है। बिहार के 16 जिलों में बारिश ने लोगों ने जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। नीतीश सरकार की ओर से जिन लोगों के परिजन की मौत इस प्राकृत्तिक आपदा में हो गई है उन्हें 4-4 लाख रुपये की आर्थिक राशि दी जायेगी।

सीएम नीतीश कुमार ने आंधी-वज्रपात से घरों और फसलों को हुए नुकसान का आंकलन करके प्रभावित परिवारों को जल्द से जल्द सहायता राशि उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। सीएम ने कहा है कि आपदा की इस घड़ी में सरकार प्रभावित परिवारों के साथ खड़ी है। सीएम ने तमाम जिलों के अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि आंधी के कारण पेड़ गिरने से कहीं आवागमन बाधित हुआ है तो उसे तुरंत शुरू करवायें।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोगों से अपील है कि खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घर में रहें और सुरक्षित रहें।

आपको बता दें कि बीते गुरुवार को आंधी और वज्रपात से भागलपुर में 7, मुजफ्फरपुर में 6, सारण में 3, लखीसराय में 3, मुंगेर में 2, समस्तीपुर में 2, जहानाबाद, खगड़िया, नालंदा, पूर्णिया, बांका, बेगूसराय, अररिया, जमुई, कटिहार और दरभंगा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

मौसम विभाग की ओर से आज बिहार के 38 जिलों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के साथ-साथ मेघ गर्जन, वज्रपात और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off