Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

लद्दाख में जवानों को ले जा रहा ट्रक नदी में गिरा जिसमें बिहार के लाल समेत 7 जवानों की हुई मौत, आज विशेष विमान के द्वारा लाया जायेगा शव 

0 345

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

पटना: लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में शुक्रवार को थल सेना का ट्रक जवानों को ले जा रहा था, इसमें 26 जवान शामिल थे। लद्दाख के परतापुर के ट्रांजिस्ट  कैंप से हनीफ सब सेक्टर के अग्रिम चौकी की ओर ट्रक रवाना हुआ। थोइस से करीब 25 किलोमीटर दूर सैनिकों को लेकर जा रहा ट्रक सड़क से फिसलकर 50 से 60 फ़ीट गहरी श्योक नदी में जा गिरा। जिसमें 7 जवानों की मौत हो गई जबकि 19 जवान गंभीर रुप से घायल हो गए हैं।

जिन 7 जवानों की इस हादसे में मौत हो गई उनमें से एक जवान बिहार के रहने वाले थे। पटना के पालीगंज प्रखंड के परियों गांव के 24 वर्षीय रामानुज यादव ने इस हादसे में शहीद हो गए। रामानुज के शव को आज विशेष विमान के द्वारा पटना लाया जायेगा। जैसे ही ये खबर रामानुज के पिता ललन यादव को मिली वो बेहोश होकर गिर पड़े। वहीं उनकी मां और दोनों भाईयों की हालत भी खराब हो गई है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

रामानुज के शहीद होने की खबर से पूरे गांव में मातम छा गया है।  कल से ही उनके गांव के साथ ही आसपास के गांव के लोगों का जमावड़ा घर पर होने लगा था। ग्रामीणों ने बताया कि रामानुज काफी शांत स्वभाव के थे। उनका कभी किसी से झगड़ा नहीं हुआ। अंतिम बार रामानुज अपनी बहन की शादी में ही गांव में आए थे।

बता दें कि बीते दिन घटित हुई इस घटना को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी ने दुख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, लद्दाख में हुई बस दुर्घटना से काफी दुखी हूं, जिसमें हमने अपने बहादुर सैनिकों को खो दिया है। मेरी संवेदनाएं शोकसंतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे आशा है कि घायल लोग जल्द स्वस्थ हो जायेंगे। प्रभावितों को हरसंभव सहायता दी जा रही है।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off