Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने दिया इस्तीफा, देश में गृहयुद्ध जैसे बने हालात

श्रीलंका में बने गृहयुद्ध के हालात

0 389

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोलंबो:पड़ोसी मुल्क श्रीलंका इन दिनों बहुत बड़े आर्थिक संकट से गुजर रहा है। वहां के हालात इस कदर हो गए हैं कि लोग दाने-दाने को तरस रहे हैं। देश में इमरजेंसी लागू है। लोग दाने-दाने के लिए तरस रहे हैं इसी बीच वहां राजनीतिक संकट भी उत्पन्न हो गया है। प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को सौंप दिया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

महिंदा राजपक्षे के बाद स्वास्थ्य मंत्री रहे प्रोफेसर चन्ना जयसुमना ने भी राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया। प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे और स्वास्थ्य मंत्री चन्ना जयसुमना ने अपना इस्तीफा लगातार हो रही हिंसा के बाद बाद दिया। सोमवार को पूरे देश में भारी हिंसा हुई। प्रदर्शनकारियों ने महिंदा के घर में आग लगाकर फूंक डाला। राजपक्षे सरकार ने विरोध को कुचलने के लिए कर्फ्यू लगा दिया है और सेना को तैनात कर दिया है। इस घटना में कम से कम 5 लोगों के मारे जाने की खबर है। चारों ओर सेना की तैनाती लगा दी गई है लेकिन इसके बावजूद विरोध प्रदर्शन कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

देश में तेल और गैस के लिए लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं। करीब 2 करोड़ 20 लाख की आबादी वाले देश श्रीलंका में खाने और दवाओं की भारी कमी हो गई है। अब देश की जनता राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की भी मांग कर रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off