Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

TARGET KILLING IN J&K: जम्मू-कश्मीर में टार्गेट किलिंग में इस साल अब तक 22 का क़त्ल

14 मामलों में संदिग्ध या तो मारे गए या गिरफ्तार किए गए, छह मामलों में अभी कार्रवाई बाकी

0 264

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

TARGET KILLING IN J&K: आतंकियों ने इस साल जम्मू-कश्मीर में टार्गेट किलिंग के नाम पर 22 लोगों का क़त्ल कर दिया। वहीं इन मामलों में हुए एनकाउंटर में 14 संदिग्ध या तो गिरफ्तार किए गए या तो मारे गए।

TARGET KILLING IN J&K: आतंकियों ने इस साल जम्मू-कश्मीर में टार्गेट किलिंग के नाम पर 22 लोगों का क़त्ल कर दिया। वहीं इन मामलों में हुए एनकाउंटर में 14 संदिग्ध या तो गिरफ्तार किए गए या तो मारे गए। आतंकियों ने टार्गेट किलिंग के नाम पर अल्पसंख्यक लोगों, विस्थापितों और सुरक्षा बलों को अपना निशाना बनाया।

चार दशक से आतंक की मार झेल रहे जम्मू-कश्मीर में टेररिस्ट इस साल अब तक 22 लोगों की जान ले चुके हैं। टार्गेट किलिंग के नाम पर आतंकवादियों ने सिक्यूरिटी फोर्सेज को निशाना बनाया। विस्थापित लोगों की जान ली। और वहाँ के अल्पसंख्यकों को मौत की नींद सुला दी। इन 20 मामलों में से अब भी 6 मामलों में कोई खास कार्रवाई नहीं हुई है।

आतंकियों के 20 हमलों में 22 लोगों की जान गई। जान गँवाने वाले लोगों में कश्मीरी पंडित गवर्नमेंट एम्पलाई, राजपूत कम्युनिटी के एक की हत्या, चार माइग्रेंट और 4 पंचायत लेवल के नेता शामिल हैं। इसके अलावा टेररिस्ट की गोलियों के शिकार 4 पुलिसकर्मी, एक आर्मी का जवान, सीआरपीएफ के दो जवान, रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के दो जवान और तीन स्थानीय लोग इन हमलों में मारे गए।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

क्षेत्रवार हुए इन हमलों की बात करें तो सेंट्रल कश्मीर में 10 लोग मारे गए। जिनमें से बड़गाम में 7 और श्रीनगर में तीन लोगों की हत्या हुई।

आतंकी हमले में साउथ कश्मीर में 10 लोग मारे गए। जिनमें कुलगाम में 5 लोगों का खून हुआ। पुलवामा में तीन लोगों की जान गई। इसके अलावा अनंतनाग और शोपियाँ में एक-एक लोगों का क़त्ल हुआ।

वहीं नॉर्थ कश्मीर के बारामुला में आतंकवादियों ने दो लोगों का खून बहाया।

जिन छह हमलों में अब सुराग नहीं लग पाया है, उनमें जम्मू में महिला टीचर की हत्या, राजस्थान के बैंक मैनेजर का खून और बिहार के मजदूर के खून का मामला शामिल है।

जे एंड के पुलिस रिकॉर्ड की मानें तो बारामुला के मालवाह विलेज में 21 अप्रैल को मारा गया लश्करे तैयबा का आतंकी 22 में से 3 मामले में वांछित था।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off