Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Agnipath Scheme Protest Bihar: बिहार में प्रदर्शनकारियों ने फूंकी ट्रेनें, लगातार तीसरे दिन स्थिति हुई आउट ऑफ कंट्रोल

0 306

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Agnipath Scheme Protest Bihar: अग्निपथ स्कीम को लेकर बिहार (Agnipath Scheme Protest Bihar) में लगातार तीसरे दिन विरोध प्रदर्शन जारी है। राज्य के अलग-अलग शहरों से विरोध की घटनाएं सामने आ रही हैं। प्रदर्शनकारी सार्वजनिक संपत्तियों को अपना निशाना बना रहे हैं। राज्य में अब तक कई ट्रेनों को फूंका जा चुका है। बिहार के नवादा, जमुई, आरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, सासाराम,  सुपौल, दरभंगा समेत कई जिलों में विरोध देखने को मिल रहा है।

बिहार संपर्क एक्सप्रेस ट्रेन में भी आग लगा दी गई है। ये ट्रेन दरभंगा से नई दिल्ली जा रही थी।  ट्रेन की चार बोगियां जला दी गई है। ट्रेन में जमकर तोड़फोड़ और लूटपाट की भी बात कही जा रही है। हाजीपुर में रेल परिचालन बंद कर दिया गया है। रेलवे जंक्शन पर डीएम और एसपी पहुंचे थे। भारी संख्या में पुलिस बल को बुलाया गया है। दरभंगा में म्यूजियम गुमटी के पास रेल लाइन को जाम किया गया है। लहेरियासराय से दरभंगा जाने वाले मुख्य पथ को भी जाम जाम किया गया है। इस रूट में कई ट्रेनें फंसी हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सासाराम में युवकों ने पोस्ट ऑफिस चौराहा को जाम कर दिया गया है। केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार नारेबाजी जारी है।  भागलपुर के आगे ट्रेन रूट बाधित होने के कारण लंबी दूरी की ट्रेनें नहीं चलाई गई।  भागलपुर के आगे ट्रेन रूट बाधित होने के कारण लंबी दूरी की ट्रेनें नहीं चलाई गई। उग्र प्रदर्शन को देखते हुए 5 इंटरसिटी एक्‍सप्रेस समेत 55 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। सुरक्षा संबंधी चिंताओं को ध्‍यान में रखते हुए रेलवे की ओर से 100 से ज्‍यादा ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। बिहार की उप मुख्यमंत्री रेणु देवी के बाद अब बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर भी हमला हुआ। जायसवाल के घर पर फायरिंग भी करवाई गई।

बिहार के अलग-अलग शहरों के साथ-साथ यूपी के बलिया में भी युवा सड़कों पर आ गए हैं। वहीं तेलगांना में भी अग्निपथ योजना के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कई ट्रेनों को फूंके जाने की खबर सामने आ रही है।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off