Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

MURDER IN UDAIPUR: नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर उदयपुर में एक की हत्या

नूपुर शर्मा के विवादित बयान का समर्थन किया था, मुस्लिम समाज ने जताई थी नाराजगी

0 165

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Murder in Udaipur: नुपुर शर्मा के विवादित बयान का समर्थन करने पर राजस्थान के उदयपुर में एक व्यक्ति की गला काटकर हत्या कर दी गई।

Murder in Udaipur: नुपुर शर्मा के विवादित बयान का समर्थन करने पर राजस्थान के उदयपुर में एक व्यक्ति की गला काटकर हत्या कर दी गई। मंगलवार को दो मुस्लिम युवक कपड़े का नाप देने के बहाने टेलर की दुकान पर पहुंचे और उस पर धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी। हमले में दुकान पर काम करने वाला उसका साथी भी घायल हो गया। उसे इलाज के लिए एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

MURDER IN UDAIPUR: बता दें कि कुछ दिन पहले उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी। इसमें उसने नुपुर शर्मा के विवादित बयान का समर्थन किया था। इसे लेकर मुस्लिम समाज के लोगों नाराजगी जताई थी।

उधर कन्हैया लाल की हत्या के बाद दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। एक में हत्यारों ने हत्या का लाइव वीडियो बनाया है। इसमें कन्हैया  गिड़गिड़ा रहा है।

वहीं, दूसरे वीडियो में दोनों युवक हत्या की जिम्मेदारी ले रहे हैं। साथ ही धमका भी रहे हैं कि ‘उदयपुर वालों, गुस्ताखी नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा।’

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

साथ ही वीडियो में दोनों युवक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

जानकारी के अनुसार मामला उदयपुर के धानमंडी इलाके के भूत महल क्षेत्र का है। यहां रहने वाले कन्हैया लाल दर्जी की दुकान चलाते थे। मंगलवार को वह अपने साथियों के साथ दुकान पर काम कर रहा था। इस दौरान बाइक पर आए दो मुस्लिम युवक उसे कपड़े का नाप देने लगे। उसके बाद अचानक हथियार से हमला कर दिया।

हमलावरों ने सात वार करने से उसकी गर्दन को धड़ से अलग कर दिया। वहीं हमले के दौरान बीच-बचाव करने आया उसका साथी ईश्वर सिंह भी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं उदयपुर के जिस इलाके में यह घटना हुई, वहां व्यापारियों में रोष है। व्यापारियों ने विरोध में बाजार बंद कर दिया है। प्रदर्शन भी होने लगे हैं। दरअसल, कन्हैया लाल की पोस्ट के बाद भी इलाके में तनाव हुआ था। मुस्लिम समाज ने गहरी नाराजगी जाहिर की थी।

कन्हैया लाल को जान से मारने की धमकियां भी मिल रही थी। पिछले कुछ दिन से उसने दुकान नहीं खोली थी। जब दुकान खोली तो दो युवकों ने उसकी हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों को आमने-सामने बिठाकर विवाद शांत करने की कोशिश भी की थी।

उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति की अपील की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- ‘उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास न करें। वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में घृणा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off