Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Manipur Landslide: मणिपुर लैंडस्लाइड (Manipur Landslide) में अब तक 14 जवानों के शव बरामद, सेना के जवान और रेलकर्मियों समेत 60 लोगों के दबे होने की आशंका

0 158

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Manipur Landslide:मणिपुर के नोनी जिले में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण तबाही मच गई है। भारी बारिश की वजह से बुधवार की रात अचानक पहाड़ दरका और भारतीय सेना का कैंप तबाह हो गया जिस वक्त ये हादसा हुआ कैंप में बड़ी संख्या में जवान मौजूद थे। इस हादसे में अब तक सेना के 7 जवान सहित 14 लोगों की मौत हो गई। एनडीआरएफ का बचाव कार्य जारी है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

डीजीपी पी डोंगल ने बताया कि 23 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है जिसमें 14 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि बाकी लोगों की तलाश जारी है। सेना के जवान, रेलवे के कर्मचारी, गांववाले और मजदूरों को मिलाकर लगभग 60 लोगों के दब होने की आशंका है।  कल दिनभर तक चले ऑपरेशन के बाद सेना के 7 जवानों के शव निकाले गए जबकि 13 जवानों को सुरक्षित बचाया गया। अधिकारियों के मुताबिक अभी बड़ी संख्या में जवान लापता हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। सेना का  कैंप पूरी तरह बर्बाद हो गया। खराब मौसम की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी दिक्कत हो रही है।

सेना की ओर से कहा गया है कि मलबे में दबे 13 प्रादेशिक सेना के जवानों सहित 5 नागरिकों को निकाला गया है। खराब मौसम के बीच प्रादेशिक सेना और असम राफइल्स की टुकड़ियों ने पूरे दिन राहत और बचाव का कार्य चलाया गया है। यह अभियान रात भर जारी रहेगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off