Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

JASPRIT BUMRAH WORLD RECORD: जसप्रीत बुमराह ने ठोंक डाले एक ओवर में 35 रन, बनाया टेस्ट का विश्व रिकॉर्ड

टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन कूट डाले

0 85

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

JASPRIT BUMRAH WORLD RECORD: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पांचवें मैच में जसप्रीत बुमराह ने एक ओवर में 35 रन ठोंक कर विश्व रिकॉर्ड बना दिया। एजबेस्टन टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन कूट डाले।

JASPRIT BUMRAH WORLD RECORD: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पांचवें मैच में जसप्रीत बुमराह ने एक ओवर में 35 रन ठोंक कर विश्व रिकॉर्ड बना दिया। एजबेस्टन टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन कूट डाले। वहीं टेस्ट मैच में शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने वाले ब्रॉड को साल 2007 में खेले गए टी-20 मैच के एक ही ओवर में युवराज ने छह छक्के लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।

JASPRIT BUMRAH WORLD RECORD: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एजबेस्टन टेस्ट का इंतज़ार एक साल से हो रहा था। ये इंतजार सफल हुआ और शुरुआती दो दिनों में यहां जो देखने को मिला है, वो ऐतिहासिक है। पहले ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने  शतक लगाया और उसके बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह का बतौर बल्लेबाज जो रूप देखने को मिला, वह कमाल का रहा।

जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बना दिए। ये एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का यह सबसे महंगा ओवर है। इसमें से 29 रन बुमराह के बल्ले से आए और बाकी छह रन एक्ट्रॉ के जरिए आए।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

जसप्रीत बुमराह के इस कमाल से सोशल मीडिया पर कमाल के रिएक्शन आए। लोगों को साल 2007 आ गया, जब टी-20 वर्ल्डकप में युवराज सिंह ने एक ओवर में 6 छक्के जड़ 36 रन बटोरे थे। खास बात ये रही कि दोनों ही बार बॉलर स्टुअर्ट ब्रॉड ही रहे।

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी जसप्रीत बुमराह के इस कमाल पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि क्या ये युवी है या बुमराह? साल 2007 की याद दिला दी। आईसीसी ने भी जसप्रीत बुमराह के इस कमाल की तारीफ की और लिखा कि क्या शानदार ओवर था।

सोशल मीडिया पर कई मीम्स भी बन रहे हैं, जहां युवराज सिंह के 2007 में किए गए कमाल की तस्वीर दिखाई गई है। और दूसरी ओर जसप्रीत बुमराह का धमाल दिखाया गया है, और सामने 15 साल पुराने स्टुअर्ट ब्रॉड हैं।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने अपनी छोटी-सी पारी में 16 बॉल खेली और 31 रन बना दिए। इसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। कप्तान बुमराह की इसी पारी के दम पर टीम इंडिया ने तेजी से 400 रन के आंकड़े को भी पार कर लिया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off