Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

UNITED KINGDOM PM: भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के पीएम पद के लिए दावेदारी ठोंकी 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के तौर पर बोरिस जॉनसन का स्थान लेने के लिए दावेदारी पेश की ऋषि सुनक ने

0 106

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

UNITED KINGDOM PM: ब्रिटेन के पूर्व चांसलर ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के पीएम के तौर पर बोरिस जॉनसन का स्थान लेने के लिए दावेदारी ठोंकी है। उन्होंने अपने अभियान की शुरुआत करते हुए एक सोशल मीडिया वीडियो में कहाकि किसी को मौके की नजाकत को समझना होगा और और सही निर्णय लेना होगा।

UNITED KINGDOM PM: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के विरोध में मंत्रियों के इस्तीफे की शुरुआत मंगलवार को भारतीय मूल के पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक से ही हुई थी। बता दें कि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति इन्फोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति की बेटी हैं। सुनक कुछ दिन पहले पत्नी की वजह से विवादों में भी रहे थे। ये मामला टैक्स को लेकर था।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

UNITED KINGDOM PM: इससे पहले कैबिनेट से इस्तीफा देते वक्त ऋषि सुनक ने कहा था कि जनता उम्मीद करती है कि सरकार सही तरीके से और गंभीरता से काम करेगी। हमारे दृष्टिकोण मौलिक रूप से बहुत अलग हैं। मैं मानता हूं कि यह मेरी आखिरी मंत्री पद की नौकरी हो सकती है, लेकिन मेरा मानना है कि ये लड़ने लायक मुद्दे हैं और इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं। मुझे सरकार छोड़ने का दुख है, लेकिन मैं अनिच्छा से इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि हम इस तरह से आगे नहीं बढ़ सकते।

 

इस बीच ब्रिटेन के कार्यकारी प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी पत्नी अपने विवाह की पार्टी का स्थान बदलने की योजना बना रहे हैं। प्रधानमंत्री के एक सहयोगी ने इस बात से इन्कार किया कि वह अपनी कार्यकारी भूमिका के कारण आधिकारिक आवास 10, डाउनिंग स्ट्रीट में लंबे समय तक रुकने और जाने से पहले पार्टी देने की योजना बना रहे हैं।

इससे पहले खबर थी कि प्रधानमंत्री जॉनसन ने इस्तीफा देने से पहले कहा था कि वह कुछ महीने और अपने आधिकारिक आवास में रुकना चाहते हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी शादी का जश्न मनाने के लिए इस माह के अंत में एक शानदार पार्टी देने की योजना बना रखी है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off