Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

CM YOGI DINNER DIPLOMACY: यूपी सीएम योगी के डिनर में शामिल हुए शिवपाल-राजभर, सपा गठबंधन में दरार

राष्ट्रपति चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में बदले सियासी समीकरण, अखिलेश को झटका

0 97

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

CM YOGI DINNER DIPLOMACY: राष्ट्रपति चुनाव से पहले यूपी में राजनतिक समीकरण बदल से गए हैं। सुभासपा चीफ राजभर और सपा एमएलए अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव सीएम योगी आदित्य नाथ के डिनर में शामिल हुए।

CM YOGI DINNER DIPLOMACY: राष्ट्रपति चुनाव से पहले यूपी में राजनतिक समीकरण बदल से गए हैं। सुभासपा चीफ राजभर और सपा एमएलए अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव सीएम योगी आदित्य नाथ के डिनर में शामिल हुए। इस नए समीकरण को अखिलेश यादव के लिए झटका माना जा रहा है।

उधर एनडीए की प्रेसीडेंट उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू का जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के दोनों विधायक भी समर्थन करेंगे। पार्टी प्रमुख रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने इसका ऐलान किया है।

बता दें कि NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार को यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचीं। यहां द्रोपदी ने बीजेपी और सहयोगी दलों से समर्थन मांगा।

वहीं NDA उम्मीदवार मुर्मू के सम्मान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रात्रि में डिनर का आयोजन किया। योगी के इस डिनर में सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर, सपा एमएलए शिवपाल यादव, रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और बसपा विधायक भी शामिल होने पहुंचे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सीएम योगी के इस डिनर में चारों नेताओं की उपस्थिति ने राजनीतिक समीकरण बदलने के बड़े संकेत दिए हैं। इसके साथ ही सपा गठबंधन में दरार भी बढ़नी तय है।

बता दें कि एनडीए की उम्मीदवार का Jansatta Dal (Loktantrik) के दोनों विधायक भी समर्थन देंगे। पार्टी प्रमुख रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने इसका ऐलान कर दिया। रात्रिभोज में बीएसपी एमएलए उमाशंकर भी शामिल हुए। राजा भैया ने मीडिया से बातचीत में पुष्टि की है कि वह, राजभर, शिवपाल यादव और उमा शंकर सिंह रात्रिभोज में शामिल हुए।

वहीं, सीएम योगी के डिनर में ओमप्रकाश राजभर और शिवपाल यादव भी शामिल हुए। योगी ने विधायकों और सांसदों को डिनर पर बुलाया था।

बता दें कि दो दिन पहले विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा भी लखनऊ आए थे, तब अखिलेश यादव ने राजभर और शिवपाल यादव को बैठक में शामिल होने नहीं बुलाया था। उससे पहले अखिलेश ने राजभर के एसी से बाहर निकलने की सलाह पर प्रतिक्रिया दी थी। अखिलेश ने साफ कह दिया था कि सपा को किसी की सलाह की जरूरत नहीं है। कयास लगाए जा रहा कि राजभर इसी बात से नाराज हैं।

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहाकि मैं पहले ही कह चुका हूं कि जो मांगेगा, उसे वोट दूंगा. ना तो समाजवादी पार्टी ने मुझे फोन किया. ना ही मेरा वोट मांगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुझे आमंत्रित किया, जहां मैंने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और उन्हें वोट देने का  किया।

वहीं, सपा कार्यालय में राष्ट्रपति चुनाव की बैठक में ना बुलाए जाने पर सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि मुझे ना ना फोन किया, ना बैठक में बुलाया। शिवपाल यादव को भी नहीं बुलाया गया।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off