Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Kaali Poster Controversy: काली पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में महुआ मोइत्रा के खिलाफ बीजेपी ने उठाई गिरफ्तारी की मांग

0 146

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Kaali Poster Controversy:काली पोस्टर और टीएमसी सासंद महुआ मोइत्रा के द्वारा दिया गया बयान पर विवाद कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। देश के अलग-अलग राज्यों में महुआ को लेकर विरोध जताया जा रहा है। असम समेत मध्यप्रदेश में महुआ मोइत्रा के खिलाफ हिन्दू धर्म की आस्था को ठेस पहुंचाने के मामले में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। अब पश्चिम बंगाल में बीजेपी के द्वारा महुआ मोइत्रा की गिरफ्तारी की मांग उठाई गई है। महुआ के खिलाफ कोलकाता और उनके संसदीय क्षेत्र कृष्णानगर में शिकायत दर्ज करवाई गई है।

हाल ही में महुआ मोइत्रा एक कार्यक्रम में शामिल हुई थीं। इस दौरान उन्होंने काली फिल्म के पोस्टर को लेकर कहा था कि काली के कई रुप हैं। मेरे लिए तो काली का मतलब है कि काला मांस और शराब स्वीकार करने वाली देवी। महुआ मोइत्रा के इस बयान के बाद टीएमसी ने भी उनसे दूरी बना ली थी और महुआ के इस बयान की निंदा की थी। बीजेपी का कहना है कि महुआ ने जानबूझकर ऐसा बयान दिया है जिससे हमारी धार्मिक भावना को ठेस पहुंचे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

महुआ मोइत्रा के बयान पर देश के अलग-अलग राज्यों में आपत्ति जताई गई है। दरअसल, फिल्म निर्देशक लीना मणिमेकलाई ने अपनी ड्रॉक्यूमेंट्री फिल्म का पोस्टर शेयर किया था जिसमें काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया था। जहां चारों ओर इस पोस्टर पर आपत्ति जताई गई थी। वहीं दूसरी ओर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा इस पोस्टर का सपोर्ट करते हुए काली देवी को लेकर ऐसा बयान दे डाला जिसको लेकर बवाल मच गया।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम किसी के विरोधी नहीं हैं। किसी भी धर्म की भावनाओं को आहत नहीं होना चाहिए। अभी काली मां का अपमान किया गया। आज आपने देखा होगा मध्य प्रदेश में एफआईआर हो गई है। हमने कहा- मैया का अपमान सहन नहीं करेंगे। किसी की आस्था को चोट किसी कीमत पर नहीं पहुंचाना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, मां काली की भूमि बंगाल से ही मां का मान मर्दन किया जा रहा है। कहां गए मां माटी मानुस का जाप करने वाले? कब तक टुकड़े-टुकड़े गैंग के सेकुलरिज्म के जनाजा को सनातन ढोता रहेगा?

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off