Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Neet Exam Kerala:शर्मनाक मामला, परीक्षा से पहले छात्राओं से उतरवाए गए उनके अंडरगार्मेंट्स 

0 141

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Neet Exam Kerala:केरल के कोल्लम में नीट परीक्षा (Neet Exam) के दौरान छात्राओं के साथ बदसुलूकी का मामला सामने आया है। यहां चेकिंग के नाम पर छात्राओं की ब्रा उतरवाई गई। बीते 17 जुलाई को नीट का एग्जाम था ऐसे में परीक्षा हॉल में जाने से पहले से छात्राओं के अंडरगार्मेंट्स उतरवाए गए। इसके पीछे ये तर्क दिया कि ब्रा में मेटल हुक है जो मशीन में बीप की आवाज दे रहा था इसलिए चेकिंग के लिए छात्राओं की ब्रा उतरवाई गई।

छात्राओं ने जब इस हरकत पर विरोध जताया तब इस मामले ने तूल पकड़ लिया। । देशभर में यह मामला गरमा गया है। तमाम संगठन इसकी निंदा कर रहे हैं। संसद में भी यह मुद्दा उठाया गया है। एफआईआर होने के बाद पुलिस ने इस मामले में जांच शुरु कर दी है। ये पूरा मामला  कोल्लम जिले के एनईईटी केंद्र मार्थोमा इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशम टेक्नोलॉजी का है। जब परीक्षा हॉल में जाने से पहले छात्राओं से ब्रा उतराने के लिए कहा गया तो छात्राओं ने विरोध किया। विरोध करने पर छात्राओं से कहा गया कि अगर उसने ब्रा नहीं हटायी तो उसे मेडिकल प्रवेश परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।शिकायत के मुताबिक, लड़की से ये कहा गया कि, आपके लिए आपका भविष्य बड़ा है या इनरवियर? इसे हटा दीजिए और हमारा समय बर्बाद ना करें।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

वहीं कॉलेज मैनेजमेंट ने सफाई देते हुए कहा है कि उनका कोई भी कर्मचारी तलाशी प्रक्रिया में शामिल नहीं था। बायोमेट्रिक अटेंडेंस नो करने और फ्रिस्किंग के लिए दो एजेंसियों को काम सौंपा गया था। हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि इस पर क्या नियम हैं।

रिपोर्ट में सामने आया है कि एग्जाम सेंटर पर 90 प्रतिशत लड़कियों के  इनरवियर उतरवाए गए। लड़कियों से जींस तक उतारने को कहा गया। जब वे एग्जाम देकर बाहर निकलीं, तो इनरवियर बाहर एक डिब्बे में पड़े मिले। एग्जाम प्रोटोकॉल के तहत परीक्षार्थी मेटल की कोई चीज लेकर नहीं जा सकता है। ऐसा धोखाधड़ी रोकने के मकसद से किया गया है। ब्रा में लगे हुक मेटल के होते हैं। हालांकि एग्जाम के लिए जो एडवायजरी जारी की है, उसमें बेल्ट का उल्लेख है, लेकिन ब्रा या अंडरगारमेंट्स का नहीं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off