Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Weird News: 2 साल की उम्र में इस बच्ची को आने लगे पीरियड्स, 7 साल की उम्र में दिखने लगी जवान

0 167

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Weird News:आमतौर पर किसी भी लड़की को 11 से 13 साल की उम्र के बीच पीरियड्स आने शुरु होते हैं। लेकिन हाल ही में एक लड़की ने चौकाने वाला खुलासा किया है। लड़की का कहना है जब वो 2 साल की छोटी बच्ची थी तभी से उसे पीरियड्स आने शुरु हो गए थे और 7 साल की उम्र आते-आते वो जवान दिखने लगी।

ब्रिटेन के न्यूकासल में रहने वाली लिजा लुईस ने अपनी कहानी सबके साथ शेयर की है। अब लिजा 23 साल की हो चुकी हैं। लिजा असामयिक प्यूबर्टी से ग्रसित रही हैं। लिजा ने बताया कि डेढ़ साल की उम्र में ही उनकी बॉडी एडल्ट की मैच्योर होने लगी थी। प्राइमरी स्कूल से ही उन्हें रेगुलर पीरियड्स आने लगे थे। 8 साल की उम्र से ही उन्हें बड़ी लड़कियों की तरह ब्रा पहनना पड़ता था।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

लिजा लुईस ने कहा कि इसकी वजह से उन्हें बुरी तरह से बुली होना पड़ता था। लिजा ने कहा कि  मैं अपनी उम्र की लड़कियों से ज्यादा विकसित थी। मेरे ब्रेस्ट का साइज काफी बढ़ गया था, 7 साल की उम्र से ही वह डेवलप होने लगे थे। उन्होंने बताया कि जब मैं स्विमिंग के लिए चेजिंग रुम में जाती थी लोग मुझ पर तरह-तरह के कॉमेंट करते थे। दूसरे बच्चों के परिजन भी मुझे घूरते रहते थे। लेकिन मैं तो उस वक्त एक छोटी बच्ची थी।

दो साल की छोटी उम्र में जब मेरे प्राइवेट पार्ट से खून निकलने लगा तो मेरे पैरेंट्स काफी परेशान हो गए थे। मेरी मम्मी काफी परेशान हो गई थीं मेरे पापा डॉक्टर के पास गए। तब  डॉक्टर ने जांच कर कहा, (असामयिक प्यूबर्टी) हो सकता है। जांच के बाद उन्होंने इसे कंफर्म भी कर दिया। मुझे किसी एडल्ट महिला की तरह पीरियड्स आने लगे थे। लिजा ने कहा कि ऐसी परिस्थिति में भी मेरे पैरेंट्स ने मुझे कभी अकेला महसूस नहीं होने दिया। उन्होंने हर परिस्थिति में मेरा साथ दिया।

आपको बता दें कि असामयिक प्यूबर्टी एक शारीरिक बीमारी होती है। जिसमें बच्चे अपनी उम्र से पहले ही बड़े दिखने लगते हैं। उनका शरीर एडल्ट की तरह विकसित होने लगता है। कितनी बार तो बच्चे चलना और बोलना सीखने से पहले ही शारीरिक रुप से बड़े होने लग जाते हैं।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off