Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

CHESS OLYMPIAD: 44वें चेस ओलंपियाड का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

CHESS OLYMPIAD: टूर्नामेंट में 190 देशों से करीब 2500 खिलाड़ी भाग ले रहे

0 318

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

 CHESS OLYMPIAD: चेन्नई में हो रहे 44वें चेस ओलंपियाड के उद्घाटन समारोह का पीएम मोदी ने उद्घाटन किया। पहली बार देश में हो रहे चेस ओलंपियाड का पीएम नरेंद्र भाई ने उद्घाटन किया। इस मौके पर तमिलनाडु के सीएम स्टालिन और सिने स्टार रजनीकांत भी मौजूद थे।

CHESS OLYMPIAD: चेन्नई में हो रहे 44वें चेस ओलंपियाड के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरकत ली। पहली बार देश में हो रहे चेस ओलंपियाड का उद्घाटन करने पीएम यहां पहुंचे। प्रधानमंत्री के साथ इस दौरान मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और फिल्म स्टार रजनीकांत भी दिखाई दिए।

चेन्नई से 50 किलोमीटर दूर ममल्लापुरम में इस प्रतियोगिता का आयोजन जवाहरलाल नेहरू इनडोर स्टेडियम में हो रहा है। इस टूर्नामेंट में 190 देशों से करीब 2500 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। यहां बता दें कि पाकिस्तान ने अंतिम समय में ओलंपियाड से हटने का फैसला लिया है।

CHESS OLYMPIAD: गौर करने वाली बात ये है कि ये प्रतियोगिता 13 दिन चलेगी और 10 अगस्त को चैंपियन मिलने के बाद इसका समापन होगा। इसमें इस बार ओपन वर्ग में रिकॉर्ड 188 टीमें हिस्सा ले रही हैं। हालांकि चेस के दिग्गज चीन और रूस इस बार टूर्नमेंट में नहीं शामिल हो रहे हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

वहीं बात करें विश्व चैंपिनय विश्वनाथन आनंद की तो वह टीम इंडिया के मेंटर हैं इसलिए वह भी प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेंगे।

CHESS OLYMPIAD: पाकिस्तान ने अपनी टीम के भारत पहुंचने के बाद ओलंपियाड से हटने का फैसला लिया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने रेडियो पाकिस्तान पर कहा कि भारत खेल प्रतियोगिता का राजनीतीकरण कर रहा है।

CHESS OLYMPIAD: भारत ने पाकिस्तान के इस फैसले पर प्रतिक्रिया दी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा, “यह आश्चर्यजनक है कि पाकिस्तान ने अपनी टीम के भारत पहुंचने के बाद भी शतरंज ओलंपियाड में भाग नहीं लेने का फैसला किया है।”

उन्होंने आगे कहा “जम्मू और कश्मीर और लद्दाख का केंद्र शासित प्रदेश भारत का अभिन्न अंग रहा है और रहेगा। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान ने इस तरह के बयान देकर और अपनी भागीदारी वापस लेकर प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय आयोजन का राजनीतिकरण किया है।”

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off