Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Women Special: हर लड़की अपने पार्टनर में ढूढंती हैं ये खूबियां 

0 198

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Women Special:जिंदगी में यूं तो हर रिश्तों की अहमियत होती है लेकिन लाइफ पार्टनर का रिश्ता सबसे खास और अहम होता है। बिना लाइफ पार्टनर के जिंदगी अधूरी सी लगती है। हर किसी शख्स को अपनी जिंदगी में वो इंसान चाहिए होता है जिसके साथ वो अपनी हर खुशी और गम बांट सकें। हम अपने लाइफ पार्टनर के साथ अपनी पूरी जिंदगी गुजार देते हैं। अगर लाइफ पार्टनर प्यार करने वाला, समझदार और अच्छा इंसान है तो पूरी जिंदगी हंसी-खुशी कट जाती है। लेकिन इसके विपरित है तो जिंदगी नर्क के समान बन जाती है और रिश्ते बोझ लगने लग जाते हैं।

हर लड़की अपने होने वाले लाइफ पार्टनर में कुछ कॉमन चाइंस देखना चाहती है जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं-

अपने रिश्ते के प्रति ईमानदार रहे – रिश्ते निभाने की ज़रूरतों में से एक है पार्टनर का ईमानदार होना। हर लड़की की ये चाहत होती है कि उसका पार्टनर उसके प्रति ईमानदारी बरते और दोनों के बीच प्यार की भावना बनी रहे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

रूढ़िवादी सोच का न हो –  पुराने जमाने से ऐसा देखने को मिलता है कि कुछ काम पुरुषों, जबकि कुछ काम महिलाओं के लिए तय कर दिए गए थे, जिसे समय के साथ तोड़ा गया है। महिलाएं अब अपने पार्टनर में किसी भी तरह की रूढ़िवादी सोच देखने से परहेज़ करती हैं। उन्हें लगता है कि घर के काम पुरुष भी करें और वे भी बाहर की ज़िम्मेदारियां उठाने को लेकर स्वतंत्र हों।

अपने पार्टनर की बातें सुने – रिश्ते को मज़बूती देने के लिए यह भी ज़रूरी है कि पुरुष अपनी पार्टनर की बात सुने। किसी भी मामले पर फैसला सुनाने या राय बनाने से पहले वह अपनी पार्टनर का पक्ष सुने और उसे समझने की कोशिश करे, जिससे महिला को रिश्ते में बंधन या घुटन महसूस ना हो।

उनके फैसले का सम्मान करे – हर महिला अपने और खुद से जुड़े लोगों के लिए सम्मान चाहती हैं। यह न सिर्फ उनकी चाहत है, बल्कि उनका अधिकार भी है। कोई भी महिला यह चाहती है कि पार्टनर उसके फैसलों का न सिर्फ सम्मान करें, साथ ही उसे सपोर्ट भी करें।

आपस में सुख दुख बांटे – हर महिला चाहती है कि अपनी कामयाबी से लेकर नाकामी और खुशियों के अलावा गम तक में उसका पार्टनर उसे अपना हमदर्द समझें।

 

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off