Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Congress Election Voting: कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव का ऐलान, 17 अक्टूबर को होगी वोटिंग

0 333

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Congress Election Voting: कांग्रेस अध्यक्ष के लिए 17 अक्टूबर को वोटिंग होगी और 19 अक्टूबर को नतीजे का ऐलान होगा। चुनावी शेड्यूल के मुताबिक 22 सितंबर को चुनाव संबंधी नोटिफिकेशन जारी होगा। 24 सितंबर से 30 सितंबर तक नॉमिनेशन किए जा सकेंगे। हालांकि अगर अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ एक कैंडिडेट मैदान में रह जाता है तो रिजल्ट की घोषणा 30 सितंबर को ही की जा सकती है।

Congress Election Voting: कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक के बाद केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने यह जानकारी दी। CWC की बैठक में मौजूद सभी सदस्यों ने इस चुनाव शेड्यूल पर सहमति जताई। पार्टी नेता जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष पद के लिए कोई भी नामांकन दाखिल कर सकेगा। केवल हमारी पार्टी में यह लोकतंत्र है।

Congress Election Voting: बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, केसी वेणुगोपाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, पी चिदंबरम, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और जी-23 का हिस्सा रहे आनंद शर्मा मौजूद थे। पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई नेता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए।

Congress Election Voting: रविवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की ऑनलाइन मीटिंग हुई। मीटिंग के दौरान पार्टी के दिग्गज नेता मौजूद रहे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

रविवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की ऑनलाइन मीटिंग हुई। मीटिंग के दौरान पार्टी के दिग्गज नेता मौजूद रहे।

Congress Election Voting: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में था। बताया जा रहा था कि सोनिया गांधी ने उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनने के लिए तैयार रहने को कहा था, लेकिन गहलोत ने अगले ही दिन ऐसी खबरों को खारिज कर दिया था। पिछले बुधवार को उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को फिर से पार्टी की बागडोर संभालने के लिए मनाने का अंतिम समय तक प्रयास करेंगे। गहलोत की टिप्पणी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के एक दिन बाद आई थी।

दूसरी तरफ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी पार्टी की एकमात्र पसंद हैं। विदेश से लौटने के बाद उनको अध्यक्ष पद संभालने के लिए मनाने का प्रयास किया जाएगा। वहीं, उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष होंगे और हम सब कांग्रेसजनों का आग्रह है और आशा है कि वो जल्द ही जिम्मेदारी स्वीकार करेंगे। मेरी इच्छा और आकांक्षा है कि राहुल गांधीजी कांग्रेस के अध्यक्ष हों।

Congress Election Voting: कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की वर्चुअल मीटिंग से पहले महाराष्ट्र के पूर्व CM पृथ्वीराज चौहान के बगावती तेवर सामने आए। एक इंटरव्यू में चौहान ने कहा कि कांग्रेस में कठपुतली अध्यक्ष बनाने की कोशिश हो रही है। पार्टी बर्बाद हो जाएगी। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष पद के लिए चुनाव को टालना सही नहीं है।

26 अगस्त को गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की यह पहली बैठक थी। आजाद ने पार्टी छोड़ते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा था। उन्होंने 5 पन्नों की चिट्ठी में लिखा- राहुल गांधी ने पार्टी में एंट्री के साथ ही सलाह के मैकेनिज्म को तबाह कर दिया। सभी वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को साइड लाइन कर दिया गया और गैर-अनुभवी चापलूसों का नया ग्रुप बन गया, जो पार्टी चलाने लगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off