Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Asia Cup 2022: एशिया कप से भारत बाहर; फाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला श्रीलंका से

0 127

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Asia Cup 2022: एशिया कप के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान की जीत के साथ ही भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया। पाकिस्तान की अफगानिस्तान पर 1 विकेट की जीत से भारत के फाइनल में पहुँचने की सारी उम्मीदें खत्म हो गईं।

Asia Cup 2022: एशिया कप के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को आखिरी ओवर 1 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान फाइनल में पहुँच गया। पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रन बनाने थे और उसके हाथ में सिर्फ एक विकेट थे। नसीम शाह ने 20वें ओवर में फजहलहक फारूकी के शुरुआती दो गेंदों पर छक्के लगा दिए। उन्होंने अपनी टीम को पांचवीं बार फाइनल में पहुंचाया।

Asia Cup 2022: पाकिस्तान 2014 के बाद पहली बार एशिया कप के फाइनल में खेलेगा। पिछली बार 2014 में वह फाइनल मुकाबले में पहुंचा था। तब उसने बांग्लादेश को हराकर ट्रॉफी अपने नाम किया था। पाकिस्तान फाइनल में तीसरी बार श्रीलंका से खेलेगा। 1986 में उसे लंकाई टीम ने हराया था और साल 2000 में उसने श्रीलंका को हराया था।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Asia Cup 2022: इस हार के साथ अफगानिस्तान फाइनल की रेस से बाहर हो गया है। उसके साथ-साथ भारत की भी उम्मीदें समाप्त हो गई हैं। अब वह अफगानिस्तान के लिए खिलाफ गुरुवार को सिर्फ मैच खेलेगा। दोनों के लिए यह अब सिर्फ औपचारिक मैच होगा। अंकतालिका में 4 अंकों के साथ श्रीलंका पहले और इतने ही अंकों के साथ पाकिस्तान दूसरे स्थान पर है। दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा। उससे पहले सुपर-4 में भी दोनों का आमना-सामना शुक्रवार को होगा।

अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। राशिद खान ने 15 गेंद पर नाबाद 18 और अजमतुल्लाह ओमरजई ने 10 गेंद पर नाबाद 10 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए हारिस रउफ ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान और मोहम्मद नवाज को 1-1 सफलता मिली।

पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने 36, इफ्तिखार अहमद ने 30, मोहम्मद रिजवान ने 20 और आसिफ अली ने 16 रन बनाए। नसीम शाह चार गेंद पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे। बाबर आजम इस मैच में खाता नहीं खोल पाए। अफगानिस्तान के लिए फारूकी और फरीद अहमद ने तीन-तीन विकेट लिए। राशिद खान को दो सफलता मिली।

Asia Cup 2022: गौर करें तो दमदार भारतीय टीम के एशिया कप से बाहर होने पर क्रिकेट प्रेमियों को गहरा सदमा लगा है। वहीं टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को तगड़ा झटका लगा है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off