Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

International Trade show in UP: यूपी में पहली बार शुरू हुआ इंटरनेशनल ट्रेड शो, राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन

0 141

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

International Trade show in UP: दिल्ली स्थित प्रगति मैदान में हर साल भारतीय विश्व व्यापार मेले (India International Trade Fair) का आयोजन किया जाता है. इसी तर्ज पर पहली बार यूपी में इंटरनेशनल ट्रेड शो होगा. गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उद्घाटन किया. ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में 21-25 सितंबर तक होगा. इसमें 17 सरकारी विभागों को स्टॉल लगाने की मंजूरी दी गई है. इसमें सभी स्टॉल दूसरी मंजिल के हॉल नंबर 2 में लगाए जाएंगे. विदेशों से 400 से अधिक खरीदारों ने अपनी भागीदारी की पुष्टि की है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

देशी प्रोडक्ट को मिलेगा बढ़ावा
यह शो कुल 2,088 वर्ग मीटर क्षेत्र में आयोजित किया जा रहा है. सबसे बड़ा स्टॉल एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) के लिए 300 वर्ग मीटर का है, जो स्वदेशी और विशिष्ट उत्पादों को प्रोत्साहित करने के लिए एक प्रमुख यूपी कार्यक्रम है. ओडीओपी स्टॉल पर सभी जिलों के विशेष और अनूठे उत्पादों की एक श्रृंखला प्रदर्शित की जाएगी.

नोएडा-दिल्ली के कई रूट रहेंगे बंद
इसके लिए कई मार्गों पर रूट बदल दिए गए हैं. प्रशासन की तरफ से जारी ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार दिल्ली मेट्रो की एक्वा लाइन की टाइमिंग बदल दी गई है. जबकि रास्तों पर वाहनों के आवागमन को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है. यूपी इंटरनेशल ट्रेड शो 2023 के चलते जिन मार्गों पर वाहनों के आवागमन को पूरी तरह से प्रतिबंधित रखा गया है, उनमें डीएनडी, न्यू अशोक नगर, दिल्ली बॉर्डर से चिल्ला, कोंडली, परीचौक, झुण्डपुरा, नॉलेज पार्क, यमुना एक्सप्रेस-वे और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे शामिल हैं.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off