Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

MANIPUR VIOLENCE: मणिपुर में फिर बढ़ा तनाव, दो छात्रों के शव की तस्वीर हुई थी वायरल, सीबीआई एक्टिव

manipur special cbi team after new tension in the state

0 168

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

MANIPUR VIOLENCE: मणिपुर का मामला शांत होता नजर नहीं आ रहा है. अभी तक मणिपुर में कोई ना कोई विवाद हो ही रहा है. अब एक बार फिर से राज्य में तनाव का माहौल हो गया है. नई जानकारी के अनुसार, दो छात्रों का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी गई है. अब इसको लेकर सीबीआई भी एक्टिव हो गई है. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई की टीम बुधवार (27 सितंबर) को विशेष उड़ान से इंफाल पहुंच गई है.

 

आपको बता दें कि इस सीबाआई की इस टीम का नेतृत्व एजेंसी के विशेष निदेशक अजय भटनागर कर रहे हैं.इसको लेकर न्यूज एजेंसी पीटीआई ने रिपोर्ट की है. न्यूज एजेंसी की माने तो  मणिपुर के इंफाल में सीएम सचिवालय से लगभग 200 मीटर दूर मोइरंगखोम में पथराव कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने बुधवार को आंसू गैस के गोले दागे. इस घटना में कई छात्र घायल हो गए.

 

ये छात्र मणिपुर से जुलाई में लापता हुए छात्रों के अपरहण और फिर को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे और ये रैली उसी को लेकर बुलाई गई थी.लापता युवकों की तस्वीरें हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं. अधिकारियों ने बताया कि छात्र ‘वी वॉन्ट जस्टिस’ के नारे लगाते हुए मुख्यमंत्री बीरेन एन सिंह के बंगले की ओर बढ़ रहे थे.

 

वहीं,  रैली का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता लान्थेंगबा ने मीडिया से बात करते हुए दोनों युवकों हत्या करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग की. उन्होंने कहा, “हम मांग करते हैं कि दोनों युवकों के हत्यारों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया जाए और उनके अंतिम संस्कार के लिए उनके शव बरामद किए जाएं.” 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

 

छात्र नेता ने कहा, “हम अपनी शिकायतों को लेकर मुख्यमंत्री से मिलना चाहते हैं. हमारे दोस्तों और साथियों की बेरहमी से हत्या की जा रही है. ऐसे हालात में हम अपनी पढ़ाई कैसे जारी रख सकते हैं.”

 

 

अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने छात्रों का रोष कम करने के लिए ऐलान किया कि वह छात्र प्रतिनिधियों को मुख्यमंत्री और राज्यपाल दोनों से मिलने की अनुमति देने की व्यवस्था कर रही है. इस बीच कुछ छात्रों ने पथराव शुरू कर दिया और हालात अचानक खराब हो गए. इस भीड़ को हटाने के लिए कई राउंड आंसू गैस के गोले छोड़े गए. 

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off