Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

LPG Cylinder: चुनाव से पहले मोदी सरकार का तोहफा, बेहद कम हो गए उज्ज्वला योजना के एलपीजी सिलेंडर के दाम

0 190

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

LPG Cylinder: मोदी सरकार ने करोड़ों लोगों को दुर्गा पूजा से पहला बड़ा तोहफा दिया है. मोदी सरकार ने गैस सिलेंडर की सब्सिडी को बढ़ा दिया है. यानी करोड़ों लोगों को राहत मिलने वाली है. इसका फायदा उज्ज्वला योजना के तहत आने वाले करोड़ों लाभार्थियों को मिलेगा. यानी लोगों को गैस सिलेंडर केवल 600 रुपये में मिलेगा.

हालांकि, जैसा की ऊपर बताया गया है इसका फायदा केवल उज्ज्वला योजना के तहत आने वाले लोगों को मिलेगा. ये 37 दिन में दूसरी बार है जब गैस सिलेंडर के दाम कम किए गए हैं. इसका फायदा लगभग 10 करोड़ लोगों को मिलेगा. यानी उज्जवला योजना के लाभार्थियों को मोदी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है.

आपको बता दें कि इससे पहले 29 अगस्त को सरकार ने 200 रुपये गैस सिलेंडर के दाम कम कर दिए थे. इस गैस कीमत कटौती का फायदाफायदा देश के सभी कंज्यूमर को दिया गया था. इससे काफी लोगों को बंपर फायदा पहुंचा था. अब नए स्कीम से भी लोगों को भारी फायदा मिसेगा.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अब इसका सीधा मतलब है उज्ज्वला योजना के तहत आने वाले लोगों को अब सिर्फ 600 रुपये का गैस सिलेंडर मिलेगा. करीब 37 दिनों में सरकार ने गैस सिलेंडर के दाम में दूसरी बार दाम कम किए हैं. जिसका फायदा 10 करोड़ लाभार्थियों को दिया जाएगा.

कैबिनेट फैसलों पर एक ब्रीफिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहा कि सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए सब्सिडी राशि 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये प्रति एलपीजी सिलेंडर कर दी है. इससे पहले केंद्र सरकार ने 29 अगस्त को गैस सिलेंडर पर 200 रुपये दाम कर दिए थे.

जिसके तहत देश के सभी गैस सिलेंडर कंज्यूमर को राहत दी गई थी. तब उज्जवला योजना की 200 रुपये की सब्सिडी और 200 रुपये की कटौती के साथ 400 रुपये की राहत थी. अब सरकार ने सब्सिडी को 200 रुपये से 300 रुपये तक कर दिया है. जिसके बाद 700 रुपये का मिलने वाला गैस सिलेंडर 600 रुपये का हो गया है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off