Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Rajaysabha MP Raghav Chaddha: सांसद राघव चड्ढा ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर अपने निलंबन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी

0 64

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Rajaysabha MP Raghav Chaddha filed petition in SC: राज्यसभा से निलंबित आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर अपने निलंबन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. पिछले अगस्त महीने में संसद सत्र के दौरान 11 अगस्त को राघव चड्ढा को दिल्ली सेवा विधेयक को लेकर पांच सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर के आरोप में राज्यसभा से निलंबित किया गया है. इस बाबत विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट आने तक राघव चड्ढा राज्यसभा से निलंबित रहेंगे.

संजय सिंह भी हो चुके हैं निलंबित

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

इससे पहले आप सांसद संजय सिंह को भी हंगामा करने और बार-बार चेतावनी के बावजूद अनुशासन में नहीं आने पर सभापति ने निलंबित कर दिया था. संजय सिंह के निलंबन की अवधि को भी बढ़ा दिया गया है. जिनके दस्तखत चड्ढा ने अपने पत्र पर दिखाए थे, उनमें से पांच सांसदों का दावा था कि दिल्ली सेवा विधेयक को उनकी सहमति के बिना सेलेक्ट कमेटी को भेजने के प्रस्ताव पर उनके नाम का उल्लेख किया गया था. यह प्रस्ताव AAP सांसद राघव चड्ढा ने पेश किया था.

क्या है मामला

दरअसल, इस प्रस्ताव में विरोध दर्ज कराने वाले तीन भाजपा सांसद हैं. एक बीजद से हैं और एक अन्नाद्रमुक सांसद भी शामिल हैं. इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जांच की मांग की थी. सदन में जांच का आदेश देने के साथ ही रिपोर्ट आने तक चड्ढा को निलंबित कर दिया गया था. चड्ढा ने इसे ही चुनौती दी है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off