Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

CG Election: Chhattisgarh कांग्रेस की पहली लिस्ट 15 October को

0 73

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
  • CM भूपेश ने बताई फाइनल डेट नवरात्र का पहला दिन

  • बघेल बोले- जीतने वाले को ही टिकट दिया जाएगा

 

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर अब कांग्रेस की पहली लिस्ट रविवार 15 अक्टूबर को जारी होगी। इस बात का खुलासा करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहाकि प्रत्याशियों की पहली लिस्ट के इंतजार का समय खत्म हो चुका है। शारदीय नवरात्रि के पहले दिन यानी 15 अक्टूबर को कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होगी। 

 

छत्तीसगढ़ असेंबली चुनाव को लेकर अब कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट का इंतजार  खत्म होने को है। शारदीय नवरात्रि के पहले दिन 15 अक्टूबर को कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होगी। इस बात का खुलासा सीएम भूपेश बघेल ने खुद ही किया है। 

 

दिल्ली से वापस लौटने के बाद स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर में मीडिया से चर्चा में कहा कि डेट तो पहले से ही तय था। पितृपक्ष तक तो रुकना ही था। नवरात्र के पहले दिन 15 अक्टूबर को कांग्रेस की पहली लिस्ट आएगी। हमारी तैयारी तो पहले से ही थी। वहीं टिकट बंटवारे के मानक को बताते हुए कहा कि जीतने वाले को ही टिकट दिया जाएगा। टिकट बंटवारे का यही असली क्राइटेरिया है। 

 

बीजेपी की ओर से 85 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए जाने के सवाल पर सीएम भूपेश ने कटाक्ष करते हुए कहाकि बीजेपी के टारगेट को कांग्रेस पूरा करती है। पिछली बार भी 90 के 90 उतारे थे, लेकिन 15 ही जीत पाए। 65 प्लस की बीजेपी ने बात कही थी। मैंने उसी समय अमित शाह से कहा था कि 65 प्लस वो हमारे लिए बोल रहे हैं।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

 मुख्यमंत्री ने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ही जीतेगी, कांग्रेस प्रत्याशी ही जीतेंगे। टिकट वितरण को लेकर कहा कि सब काम हो चुका है। थोड़ा बहुत बाकी है, वह भी हो जाएगा। 

 

पूर्व सीएम रमन सिंह के नामांकन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के शामिल होने पर तंज कसते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि उनका जगदलपुर का कार्यक्रम कैंसिल हुआ। रायपुर का कार्यक्रम कैंसिल हुआ। वह जब यहां आ जाए तब माना जाए कि वो आ गए। 

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के आरोपों पर सीएम बघेल ने कहा कि बीजेपी वाले रट लिए हैं। मैंने पहले ही कहा था कि 271 करोड़ का हमने गोबर खरीदा है, जबकि बीजेपी 1300 करोड़ के घोटाला का आरोप लगा रही है। बटन दबाते हैं तो सीधे किसानों के खाते में पैसा जाता है। इसमें घोटाला कहां है। 

 

सीएम बघेल गुरुवार को कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक में शामिल दिल्ली गए थे। जाने से पहले कहा था कि सीईसी की बैठक होनी है। इस बैठक में पहले और दूसरे चरण के नामों पर चर्चा होगी। पहली सूची 15 अक्टूबर को आ जाएगी, क्योंकि पितृपक्ष तक तो सूची जारी नहीं की जाएगी। बैठक में प्रदेश स्तर से तय किए गए नामों पर अंतिम मुहर लगेगी।

 

दूसरी ओर छत्तीसगढ़ कांग्रेस संचार विभाग के चेयरमैन सुशील आनंद शुक्ला ने पितृपक्ष में भाजपा की सूची घोषित होने पर कहा कि पितृपक्ष में सूची जारी कर भाजपा ने ये बता दिया कि वो सनातन धर्म को नहीं मानती है। पितृपक्ष में शुभ काम नहीं किया जाता है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावनाओं को समझती है। हम नवरात्रि के पहले दिन सूची जारी करेंगे। 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off