Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

UP CM Yogi: इन लोगों को मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर, योगी आदित्यनाथ ने कर दी बड़ी घोषणा

0 114

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

UP CM Yogi: दिवाली से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश जनता को बड़ा तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री ने मंगलवार को घोषणा की कि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को ‘दिवाली उपहार’ के रूप में एक रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा. आदित्यनाथ ने ट्रांसपोर्ट नगर में मंगलवार को 632 करोड़ रुपए की 256 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास एवं सहायता राशि वितरण कार्यक्रम को संबोधित किया.

इन परियोजनाओं में 208 करोड़ रुपये की 104 परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है और 424 करोड़ रुपये की 152 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है. आदित्यनाथ ने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उज्ज्वला योजना के माध्यम से हर परिवार को एक उपहार दिया है और सिलेंडर की कीमतों में 300 रुपये की कमी की है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अब हमने भी यह निर्णय लिया है कि प्रत्येक उज्ज्वला योजना कनेक्शन लाभार्थी को दिवाली उपहार के रूप में एक रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा.’ आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 में मौजूदा भाजपा सरकार के सत्ता में आने से पहले एलपीजी गैस का कनेक्शन लेना एक कठिन काम था. उन्होंने कहा कि अकेले उत्तर प्रदेश में लगभग 1.75 करोड़ परिवारों को उज्ज्वला योजना से लाभ हुआ है.

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना केंद्र सरकार की एक पहल है जो बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) परिवारों को एलपीजी कनेक्शन के लिए वित्तीय सहायता देती है. भाजपा की अन्य योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 55 लाख महिलाएं घर की मालिक बन गई हैं, जबकि ‘स्वच्छ भारत’ पहल के तहत राज्य में 2.75 लाख शौचालय बनाए गए हैं.

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम सब ने एक नए भारत का दर्शन किया है. एक ऐसा भारत जो समर्थ, शक्तिशाली और स्वावलंबी है.” उन्होंने कहा कि 2014 के बाद नए भारत ने देश के युवाओं और महिलाओं सहित सभी वर्ग के लोगों को लाभान्वित किया है.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off