Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Patna: पटना : बालू माफिया के बीच वर्चस्व की लड़ाई में जमकर हुई गोलीबारी

0 195

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Patna: बिहटा के पथलौटिया घाट पर अवैध बालू खनन के वर्चस्व को लेकर दो माफिया गिरोह के बीच सोन नदी में सैकड़ों राउंड गोलीबारी हुई. सैकड़ों राउंड गोलीबारी से इलाका थर्रा उठा है. स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है. यह घटना सोमवार की रात की बताई जा रही है.

पथलौटिया बालू घाट पर प्रतिदिन करोड़ों रुपये का कारोबार होता है. नाव पर पोकलेन मशीन से बालू लोडिंग होती है. बीती रात को छह से अधिक पोकलेन मशीन को आग के हवाले कर दिया गया है. सरकार या पटना पुलिस इन माफिया को रोकने में अबतक असफल है. पुलिस पिकेट खोलने की बात कही थी, लेकिन वो भी नहीं खुली.

वहीं घटनास्थल पर पटना आईजी पहुंचकर मामले की जांच की. आईजी ने कहा कि पटना की पुलिस और आरा की पुलिस मिलकर कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

आए दिनों की भांति सोन नदी के पथलौटिया बालू घाट पर बंदूक के साए में बालू माफिया मनोहर राय गुट के अवैध बालू खनन का कार्य कर रहे थे. बालू माफिया अनिस राय गिरोह के अपराधी विकास उर्फ मुतन एवं मोनू कुमार कई बदमाशों के साथ पथलौटिया बालू घाट पहुंचा और गोलीबारी शुरू कर दी. दोनों तरह तरफ करीब 200 राउंड गोलीबारी हुई. मनोहर गुट कमजोर पड़ा और जान बचाकर भागे. इसके बाद अनिस गिरोह के कई बदमाशों ने अवैध बालू खनन में लगे छह पोकलेन को आग के हवाले कर दिया.

मालूम हो कि अनिस यादव को पटना की पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. अनिस गिरोह का संचालन फिलहाल विकास उर्फ मूतन एवं मोनू कुमार के हाथों में है. आसपास के लोगों ने गोलीबारी एवं आगजनी की घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची गई और जांच में जुट गई है.

इस पूरे मामले में रोहतास डीआईजी नवीन चंद्र झा ने बताया कि गोलीबारी की घटना हुई है, लेकिन इसमें कोई हताहत की सूचना नहीं है. छह पोकलेन और जेसीबी जलाई गई है. पूरे मामले की घटना की जांच चल रही है. यह घटना पटना, छपरा, भोजपुर और सीमांकन के क्षेत्र में हुई है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off