Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Earthquake: बिहार, यूपी-यूके और दिल्ली-एनसीआर में भूकंप

भूकंप का एपिसेंटर नेपाल में, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.4

0 184

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Earthquake: उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई हिस्सों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र नेपाल में 10 किमी की गहराई में था.

 

Earthquake: दिल्ली-एनसीआर, यूपी, बिहार, उत्तराखंड और हरियाणा सहित कई हिस्सों में भूकंप के तेज झटकों से लोगों में हड़कंप मच गया. अचानक आए इस भूकंप की वजह से लोग अपने घरों से बाहर आ गए. हाईराइज सोसाइटी में भी लोग असेंबली एरिया में इकट्ठा हुए.

 

भूकंप के झटके रात के 11 बजकर 32 मिनट पर महसूस किए गए. भूकंप के झटके काफी देर तक महसूस हुए. ये झटके ऐसे समय में लगे जब लोग खा-पीकर सोने की तैयारी में थे. झटके लगने के बाद लोग अपने घरों से बाहर आ गए. सोशल मीडिया पर लोग वीडियो शेयर कर रहे हैं, जिसमें पंखे-झूमर, लाइट्स हिलती हुई दिखाई दे रही हैं.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप का एपिसेंटर नेपाल में था. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.4 मापी गई है. जानकारी के अनुसार, ये भूकंप जमीन के 10 किमी नीचे आया था.

 

दिल्ली में एक महिला ने कहा कि मैं सो रही थी, तभी झटके महसूस हुए. रातों की नींद गायब हो गई.

 

बता दें कि भूकंप के समय घबराएं नहीं, शांत रहें. टेबल के नीचे जाएं. एक हाथ से सिर को ढकें और भूकंप के झटके समाप्त होने तक टेबल को पकड़े रहें. झटके समाप्त होने के बाद फौरन बाहर निकलें.

 

बाहर आने पर इमारतों, पेड़ों और दीवारों से दूर रहें. अगर गाड़ी के अंदर हैं तो गाड़ी रोककर झटके समाप्त होने तक अंदर ही रहें. पुल पर जानें से बचें.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off