Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Bihar Mahila Mukhia: स्वतंत्रता दिवस समारोह में बिहार की 9 महिला मुखिया होंगी स्पेशल गेस्ट, PM मोदी करेंगे सम्मानित

0 48

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Bihar Mahila Mukhia: स्वतंत्रता दिवस समारोह में बिहार की 9 महिला मुखिया स्पेशल गेस्ट होंगी। पीएम मोदी इनहें सम्मानित करेंगे।

बिहार की नौ महिला मुखिया को पीएमओ से बुलावा आया है। स्वतंत्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि के तौर पर शामिल होंगी। जिन्हें पीएम मोदी गांवों में उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित करेंगे।

बिहार की नौ महिला मुखिया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुलावा भेजा है। सभी को स्वतंत्रता दिवस पर विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है। जिन 9 महिला मुखिया को निमंत्रण भेजा गया है।

उनमें पूर्वी चंपारण से सुनीता देवी, बक्सर की रेखा देवी, आकांक्षा बसु (खगड़िया), सिमरन राज (जहानाबाद), श्वेता सिंह (रोहतास), बेबी देवी (समस्तीपुर), भारती कुमारी (कटिहार), रूबी सोआब (अररिया) और सारण से गुंजन देवी शामिल हैं।

पूर्वी चंपारण के छौड़ादानो ब्लॉक के महुआव पंचायत की ग्राम प्रधान सुनीता देवी (34) की खुशी का ठिकाना नहीं है। महुआवा पंचायत की मुखिया सुनीता देवी ने पंचायती राज द्वारा जारी निमंत्रण पत्र को गर्व से दिखाते हुए गर्व की बात बताया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

साल 2021 में हुए पंचायत चुनाव में मुखिया पद के लिए अपनी पहली चुनावी लड़ाई में घर लौटकर आईं सुनीता देवी ने कहा, हमारे काम की मान्यता का यह प्रतीक हमें राष्ट्र को लाभ पहुंचाने के लिए अधिक प्रयास और उच्च स्तर के प्रदर्शन के लिए प्रेरित करेगा।

सुनीता देवी स्वतंत्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में शामिल होने वाली बिहार की नौ महिला प्रतिनिधियों में से एक हैं।

निदेशक पंचायती राज हिमांशु कुमार राय ने पत्र जारी करते हुए जिला पंचायती राज अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे नौ सभी महिला जन प्रतिनिधियों को 12 अगस्त 2024 को राजेंद्र नगर टर्मिनल से दिल्ली के लिए ट्रेन में बैठाने का आदेश दें।

वहीं जहानाबाद के काको ब्लॉक के बरावन पंचायत के ग्राम प्रधान सिमरन राज ने कहा, शायद मैं अपने लोगों और पंचायत के कामों में सबसे आगे रहा।

वहीं पूर्वी चंपारण की सुनीता देवी ने कहा कि मुझे लगता है कि कटगेनवा में अशोक चक्र के प्रतीक के साथ भारत-नेपाल सीमा पर गेट का निर्माण, आंगनवाड़ी केंद्र और मनरेगा योजनाओं के तहत कटगेनवा हाई स्कूल की चार दीवारी की किलेबंदी जैसे काम जनता के बीच अच्छे रहे हैं।

इस बीच, पूर्वी चंपारण के महुवा गांव का माहौल उत्साहित है। और ग्रामीणों को भी गर्व की अनुभूति हो रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off