Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

PM Modi In Japan: पीएम मोदी के टोक्यो पहुंचते ही लोगों ने लगाए जय श्रीराम के नारे

0 316

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

PM Modi In Japan:पीएम नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय जापान दौरे पर हैं। पीएम क्वाड शिखर सम्मेलन में शिरकत करने टोक्यो के दौरे पर पहुंचे हैं। भारतीय समय के मुताबिक सुबह 4 बजकर 20 मिनट पर पीएम मोदी का विमान जापान की राजधानी टोक्यो में उतरा। टोक्यो में एयरपोर्ट से पीएम मोदी सीधे होटल न्यू ओतानी पहुंचे जहां भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया।  भारतीय लोगों ने पीएम मोदी से मिलकर जय श्री राम,भारत मां का शेर आया और भारत मां की जय के नारे लगाए।

जापानी लोगों ने भी पीएम का स्वागत खूब जोर-शोर से किया। भारतीय परिधानों में बच्चे भी पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए पहुंचे। पीएम मोदी ने बच्चों से पूछा कि हिंदी बोल लेते हो, उसने नहीं, मैं हिंदी नहीं बोल सकता। इस दौरान पीएम मोदी ने बच्चों को ऑटोग्राफ दिया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

पीएम मोदी ने टोक्यो पहुंचते ही  टोक्यो पहुंच गया हूं। इस दौरे पर क्वाड समिट समेत तमाम कार्यक्रमों में शामिल होऊंगा, क्वाड नेताओं से मुलाकात करूंगा। जापानी उद्योगपतियों के साथ साथ भारतीय प्रवासियों के साथ बात करूंगा। पीएम मोदी ने रविवार को दौरे पर रवाना होने से पहले ट्वीट किया, क्वाड समिट के दौरान नेताओं को एक बार फिर आपसी हित के विभिन्न पहलुओं और मुद्दों पर चर्चा करने का अवसर मिलेगा।

उन्होंने आगे लिखा, अपनी यात्रा के दौरान भारत-जापान विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी को सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से हमारे संवाद को आगे जारी बनाए रखने के लिए उत्सुक हूं। क्वाड नेताओं के साथ हिंद-प्रशांत क्षेत्र के घटनाक्रमों और परस्पर हित के वैश्विक मुद्दों पर भी विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।

बता दें कि 24 मई को पीएम मोदी टोक्यो में क्वाड नेताओं के साथ शिखर बैठक में शामिल होंगे। इस दौरान उनकी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, जापान के प्रधानमंत्री फूमियो किशिदा और ऑस्ट्रेलिया के नए पीएम एंथनी अल्बनीस से बातचीत होगी। द्विपक्षीय बातचीत के दौरान निवेश, सुरक्षा और तकनीक समेत कई मुद्दों पर अहम बातचीत की उम्मीदे हैं।

 

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off