Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Adani: अडाणी को लगी इजरायल की नजर, 6 घंटे में 8561 करोड़ स्वाहा!

0 205

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Adani: हमास की ओर से इजराइल पर किए गए एक के बाद एक जबरदस्त हमलों के बाद युद्ध छिड़ गया है. ये मामला गरम होते जा रहा है. ऐसे में हर देश किसी ना किसी की साइड ले रहा है. अब भारत में भी अपने पक्ष की घोषणा कर दी है. भारत ने हमास के हमलों पर इजराइल का समर्थन किया है.

 

लेकिन, इस युद्ध की वजह से गौतम अडाणी को भारी नुकसान हो चुका है. इजराइल और हमास युद्ध की वजह से उनको करोड़ों का नुकसान झेलना पड़ा है. इसकी वजह हम आपको बताते हैं. लेकिन उससे पहले आपको बता दें कि इजाराइल और फिलीस्तान युद्ध चरम पर जा रहा है.

 

दोनों तरफ से लगातार हमले हो रहे हैं. लेकिन, इसकी वजह से अडाणी लगातार घाटे में जा रहे हैं. इसकी एक वजह है. आपको बता दें कि अडानी ग्रुप की एक कंपनी अडानी पोर्ट का कारोबार इजराइल में भी है. जब से युद्ध शुरू हुआ है तब से अडाणी के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

शेयरों में इस गिरावट की वजह से कंपनी का मार्केट कैप में भारी गिरावट देखने को मिली है. इस गिरावट के कारण अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड की मार्केट वैल्यू में 8561 करोड़ रुपए की गिरावट दर्ज की गई है.सोमवार को अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड के शेयरों में 4.85 फीसदी की गिरावट रही.

 

करीब 40 अंक लुढककर अडानी की कंपनी का शेयर 790.45 रुपए पर आ गया. शुक्रवार को जब शेयर बाजार बंद हुआ था तब इस कंपनी का शेयर 830.50 पैसे पर था. लेकिन सोमवार को बाजार खुलते ही अडानी पोर्ट्स के शेयरों में जोरदार गिरावट देखी जाने लगी. सोमवार को सुबह 9.30 बजे यह शेयर 801 रुपए के स्तर पर आ गया और बाजार बंद होते होते 3.11 बजे यह शेयर 790 रुपए के स्तर पर आ गया. इस गिरावट के बाद कंपनी को केवल 6 घंटे में 8561 करोड़ रुपए का नुकसान झेलना पड़ा.

 

दरअसल देश के दिग्गज कारोबारी गौतम अडानी ने इजराइल में भारी भरकम निवेश किया हुआ है. अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड ने इजराइल की कंपनी गडोट के साथ मिलकर इजराइल में 1.18 अरब का निवेश किया हुआ है. इन दोनों कंपनियों में इजराइल के सबसे बड़े बदरगाह हाइफा पोर्ट की डील इन दोनों कंपनी के बीच है. अब इजराइल के खराब माहौल के कारण भारतीय शेयर बाजार में भी गिरावट दर्ज की गई है. शेयर बाजार में गिरावट अ असर अडानी पोर्ट पर भी दिखा है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off