Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Bihar: बिहार (Bihar) में अग्निपथ के खिलाफ जमकर प्रदर्शन, उपद्रवियों ने ट्रेनों में लगाई आग

0 238

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Bihar:भारतीय सेना भर्ती के लिए केंद्र सरकार के द्वारा बनायी गई अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार में जमकर प्रदर्शन हो रहा है। बीते दो दिनों से बिहार में इस योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा इस स्कीम का ऐलान होते ही बिहार के अलग-अलग शहरों में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन होने लगे। आक्रोशित युवा केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

गुरुवार को राज्य के जहानाबाद, नवादा, नवादा और सहरसा में प्रदर्शन की खबर सामने आ रही हैं। . जहानाबाद युवाओं ने अग्निपथ स्कीम के विरोध में काको मोड़ के समीप आगजनी कर एनएच-83 और एनएच-110 को जाम कर दिया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी की। इसके बाद  ट्रैक जाम कर रहे छात्रों ने ट्रेन पर खूब पथराव किये।  इस घटना में कई लोगों घायल हो गए। पत्थरबाजी जहानाबाद स्टेशन के नजदीक हुई, जिसके बाद पुलिस ने छात्रों को खदेड़ कर रेलवे ट्रैक को खाली कराया।

वहीं छपरा और कैमूर में पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी। छपरा जंक्शन पर करीब 12 गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। छपरा में ही 3 ट्रेनों में आग लगाने की खबर है। पूरे रेलवे स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल है। आरा में पुलिस को उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए  पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। बक्सर, मुजफ्फरपुर जैसे शहरों में भी प्रदर्शन हो रहा है। दिल्ली जाने वाली क्लोन हमसफर, वैशाली सुपरफास्ट और पटना जाने वाली राजरानी सुपरफास्ट ट्रेन को घंटों से रोक रखा है।

सफियासराय के पास सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने सुबह की दौड़ के बाद सफियाबाद चौक के पास टायर जलाकर प्रदर्शन किया और पुरानी सैनिक भर्ती प्रक्रिया को चालू रखने की मांग की है।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off