Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

ALON MUSK TWITTER DEAL: एलन मस्क ने कैंसिल की अरबों डॉलर की ट्विटर डील

फेक अकाउंट्स के मुद्दे पर हुआ था विवाद, मस्क को अब देने पड़ सकते हैं करोड़ों डॉलर

0 187

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ALON MUSK TWITTER DEAL: टेस्ला के CEO और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने शुक्रवार को TWITTER खरीद डील कैंसिल कर दी। 44 अरब डॉलर यानि 3.37 लाख करोड़ रुपए की इस डील को खत्म करते समय मस्क ने कहा – कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद फेक या नकली ट्विटर अकाउंट्स से जुड़ा डेटा मुहैया कराने में नाकाम रही।

ALON MUSK TWITTER DEAL: टेस्ला के CEO और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने शुक्रवार को TWITTER खरीद डील कैंसिल कर दी। 44 अरब डॉलर यानि 3.37 लाख करोड़ रुपए की इस डील को खत्म करते समय मस्क ने कहा – कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद फेक या नकली ट्विटर अकाउंट्स से जुड़ा डेटा मुहैया कराने में नाकाम रही। वहीं, ट्विटर बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टायलो ने कहा है कि समझौते को लागू कराने के लिए हम कोर्ट जाएंगे। मस्क के डील कैंसिल करने के बाद ट्विटर के शेयर्स में 6% की गिरावट आई है।

 

इसके साथ ही ट्विटर बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टायलो ने मस्क के खिलाफ लीगल एक्शन लेने की बात कही है। अगर ऐसा हुआ तो एलन मस्क को 1 बिलियन डॉलर देने पड़ सकते हैं।

बता दें कि ट्विटर और मस्क के बीच हुए खरीद समझौते के मुताबिक, अगर डील कैंसिल की जाती है, तो इस स्थिति में शर्तों के तहत मस्क को 1 अरब डॉलर यानि कि 7.9 हजार करोड़ रपए की ब्रेक-अप फीस देनी होगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मगर ऐसा नहीं लगता कि मस्क केवल ब्रेक-अप फीस देकर बच सकेंगे। समझौते में एक ऐसा प्रावधान शामिल है, जो मस्क को डील पूरा करने के लिए मजबूर कर सकता है। इसका मतलब यह है कि अब मस्क और ट्विटर के बीच लंबी कानूनी लड़ाई खिंच सकती है।

गौर करें तो पिछले महीने ही मस्क ने धमकी दी थी कि अगर यह साबित नहीं होता कि ट्विटर के कुल यूजर्स में से 5% से कम स्पैम अकाउंट हैं, तो वह डील वापस ले लेंगे।

मस्क के वकील ने कहा कि ट्विटर प्लेटफॉर्म पर फेक या स्पैम अकाउंट से जुड़ी जानकारी मांगी गई, जिसका जवाब नहीं दिया गया या मना कर दिया गया। ट्विटर ने समझौते की शर्तों का उल्लंघन किया और गलत जानकारियां दीं।

एलन मस्क की यह शर्त थी कि ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म से स्पैम और फेक अकाउंट को 5% से नीचे लाए। दूसरी ओर ट्विटर ने कहा था कि वह हरेक दिन 10 लाख स्पैम अकाउंट डिलीट कर रहा है। मस्क महीनों से शिकायत कर रहे थे कि ट्विटर यूजर बेस में शामिल इन अकाउंट्स की संख्या को कम दिखा रहा है।

हालांकि, ट्विटर कंपनी ने एलन मस्क के दावे को खारिज करते हुए कहा था कि ट्विटर पर फेक अकाउंट्स की संख्या कुल यूजर्स की संख्या के 5 फीसदी से कम है। वहीं मस्क का मानना है कि ट्विटर पर स्पैम अकाउंट्स की संख्या 5 प्रतिशत से अधिक है।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off