Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Apple iPhone 15 Series: नए फीचर्स के साथ नया iPhone लॉन्च, फीचर्स जान हो जाएंगे हैरान, जानें कीमत

0 78

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Apple iPhone 15 Series (ऐपल आईफोन 15 सीरीज) को आखिरकार लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने iPhone 15 सीरीज में चार मॉडलों को पेश किया है. हालांकि, पिछली बार की तरह ही इस बार भी iPhone के मिनी मॉडल को लॉन्च नहीं किया गया है. कई मामलों में इसमें कई अपग्रेड्स दिए गए हैं. इस बार भी iPhone 15 सीरीज के साथ सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर दिया गया है. 

 

इसे दो साल तक फ्री में इस्तेमाल किया जा सकता है. इसका उपयोग फिलहाल भारत में नहीं किया जा सकता है. इस फीचर की मदद से इमरजेंसी में बिना इंटरनेट और सेल्युलर नेटवर्क के लोकल पुलिस या ऑथोरिटी से बात कर मदद की गुहार लगाई जा सकती है. 

 

आईफोन 15 को 6 कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. डिजाइन की बात करें तो इसमें नॉच की जगह डायनेमिक आईलैंड दिया गया है. स्क्रीन साइज की बात करें तो आईफोन 15 और आईफोन 15 प्रो मॉडल का साइज 6.1 इंच और आईफोन प्लस, आईफोन प्रो मैक्स मॉडल का साइज 6.7 इंच है. प्रो मॉडल में आपको टाईटेनियम फ्रेम मिल जाता है. साथ ही प्रो मॉडल्स में अलग-अलग कामों को पूरा करने के लिए एक्शन बटन दिया गया है.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

आईफोन 15 और iPhone 15 plus में बैक साइड में दो कैमरे दिए गए हैं. इसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी कैमरा 12MP का है. कंपनी का दावा है कि इसके साथ यूजर्स को शानदार फोटोग्राफी का एक्सपीरियंस मिलने वाला है. फोन में आपको दूसरे कैमरे फीचर्स भी मिलेंगे.

 

iPhone 15 Pro और Pro Max में भी 48MP का मेन कैमरा मिलेगा. प्रो मॉडल में 3X टेलीफोटो लेंस और प्रो मैक्स मॉडल में 5X ऑप्टिकल जूम फीचर मिलेगा. इसके साथ 12-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और मैक्रो कैमरा भी होगा.

 

आईफोन 15 और आईफोन 15 प्लस A16 Bionic चिपसेट दिया गया है जबकि आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो प्लस में A17 Bionic प्रोसेसर दिया गया है. इन नए फोन की परफॉर्मेंस पिछले आईफोन से ज्यादा होगी. हालांकि, इसका बहुत ज्यादा असर डे टू डे लाइफ पर नहीं पड़ेगा. एक खास बाक है इस पर आईफोन को टाइप सी चार्जिंग पोर्ट के साथ उतारा गया है.

 

iPhone 15 सीरीज की बुकिंग 15 सितंबर यानी दो दिन बाद से शुरू होगी. iPhone 15 की कीमत 79,900 रुपये से शुरू होती है. जबकि iPhone 15 Plus के लिए 10 हजार ज्यादा खर्च करने होंगे. iPhone 15 Pro की शुरुआती कीमत 1,34,900 रुपये है जबकि प्रो मैक्स की कीमत 1,59,900 रुपये से शुरू होती है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off