Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Assembly Bypoll Counting: बिहार की रूपौली सहित 7 राज्यों में 13 विधानसभा सीटों के लिए काउंटिंग जारी

0 98

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Assembly Bypoll Counting: बिहार सहित 7 राज्यों में 13 असेंबली सीटों के लिए काउंटिंग जारी है। चुनाव नतीजे आज शाम तक घोषित हो जाएंगे। बीते 10 जुलाई को इन सीटों पर उपचुनाव हुए थे।

बता दें कि 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी है। इन सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटें पर नेताओं की किस्मत दाँव पर है।

बीते 10 जुलाई को बिहार की रुपौली में हुए मतदान के दौरान तकरीबन 52.75 फीसदी लोगों ने अपने वोट का इस्तेमाल किया था. सुबह 8 बजे से पूर्णिया कालेज में मतों की गिनती शुरू हो गई है.

इस चुनाव में आरजेडी और जेडीयू की साख दांव पर लगी है. जेडीयू से कलाधर मंडल उम्मीदवार हैं। निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह भी मैदान में मौजूद हैं।

काउंटिंग के लिए कुल 28 टेबल बनाए गए हैं. दो हॉल में वोटों की गिनती होगी. जहां मतगणना के लिए 14-14 टेबल बनाए गए हैं.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

लोकसभा चुनाव में बीमा भारती के खिलाफ खड़े होने वाले पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव ने विधानसभा चुनाव में बीमा भारती का समर्थन किया है.

मतगणना से पहले उन्होेंने बीमा भारती की जीत का दावा भी किया है, वहीं चुनाव में अपने समर्थकों से बीमा भारती को वोट देने की अपील की थी.

उन्होंने कहा था कि कांग्रेस की विचारधारा के साथ में महागठबंधन का कोई भी प्रत्याशी होगा, उसका पप्पू यादव और उनके कार्यकर्ता समर्थन करेंगे.

सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। वोटों की गिनती शुरू हो गई है और थोड़ी देर में रुझान मिलने शुरू हो जाएंगे।

लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर एनडीए बनाम इंडी गठबंधन की लड़ाई देखने को मिलेगी। जिन राज्यों में उपचुनाव हुए हैं, उनमें मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और तमिलनाडु शामिल हैं।

बता दें कि जिन सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, उनमें से भाजपा ने 3 सीट, कांग्रेस 2, अन्य पार्टियों ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इस उपचुनाव में 10 सीट विधायकों के इस्तीफे और तीन सीटें मौजूदा विधायक के निधन की वजह से खाली हुईं थीं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off