Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Atal Bihari Vajpayee: फिलिस्तीन-इजरायल जंग के बीच ओवैसी को याद आए अटल बिहारी वाजपेयी

0 86

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Atal Bihari Vajpayee: दुनिया में एक और जंग छिड़ चुकी है. फिलिस्तीन के संगठन हमास की ओर से इजराइल पर किए गए हमलों के बाद देशों में जंग के हालात हो गए हैं. दोनों ओर से बराबर हमला किया जा रहा है. फिलिस्तीन के संगठन हमास ने इजराइल पर कई हमले किए थे. जिसके बाद से दोनों देशों में युद्ध चल रहा था.

 

हालांकि, भारत ने हमास के हमलों पर इजराइल का समर्थन किया है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बयान का हवाला देकर केंद्र सरकार को घेरा है. ओवैसी ने कहा है कि 9 सालों से फिलिस्तीनियों को दबाया जा रहा है.

 

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि भारत हमेशा फिलिस्तीन के साथ था, लेकिन कांग्रेस की सरकार आने के बाद भारत इजराइल की ओर शिफ्ट हो गया. उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी को ही सुन लीजिए. उन्होंने फिलिस्तीन का समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि इजराइल ने फिलिस्तीन की अरबों रुपए की ज़मीन पर कब्जा कर लिया है.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ओवैसी ने कहा कि वहां शरणार्थियों को मारा जा रहा है. दुनिया जानती है कि वहां अल अक्सा मस्जिद है. गाजा पट्टी को इजराइल ने जेल में बदल दिया है. इजराइल ने 16 साल से गाजा पट्टी को ब्लॉक कर रखा है. इतना ही नहीं साल 2021 में इजराइल ने गाजा एयरपोर्ट को भी बर्बाद कर दिया था. उन्होंने कहा कि मिस्र में आने वाला राफा के रास्ते को भी इजराइल खोलता और बंद करता रहता है.

 

ताजा जंग को लेकर ओवैसी ने कहा कि इजराइल की ओर से ज्यादा हिंसा फैलाई जा रही है. 9 सालों से फिलिस्तीनियों को दबाया जा रहा है और उनपर जुल्म किया जा रहा है. इससे पहले कल ओवैसी ने कहा था कि दोनों ओर से किए जा रहे हमलों की निंदा करता हूं. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को तुरंत इस जंग को रोकना चाहिए और फिलिस्तीनी जमीन से सभी अवैध इज़राइली बस्तियों को हटाकर फ़िलिस्तीनियों के जायज़ अधिकारों को सुनिश्चित करना चाहिए.

 

बता दें कि हमास की ओर से इजारइल पर किए गए ताबड़तोड़ हमलों की भारत ने निंदा की है और इजराइल का साथ दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हम इजराइल में आतंकवादी हमलों की निंदा करते हैं. हम कठिन वक्त में एकजुटता के साथ इजराइल के साथ खड़े हैं.

 

दरअसल इजराइल-फिलिस्तीन जंग के बीच पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अटल इजराइल फिलिस्तीन विवाद पर बोल रहे हैं. अटल कहते हैं, ”अरबों की जिस जमीन पर इजरायल कब्जा करके बैठा है, वो जमीन उसको खाली करना होगी.”

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off