Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Bangladesh PM Sheikh Hasina: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना राष्ट्रपति से मिलीं, पीएम मोदी ने किया स्वागत

0 270

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Bangladesh PM Sheikh Hasina: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की। शेख हसीना का राष्ट्रपति भवन में भव्य स्वागत किया गया। बांग्लादेशी पीएम हसीना के स्वागत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहे। शेख हसीना के चार दिवसीय भारत दौरे पर हैं।

Bangladesh PM Sheikh Hasina: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना मंगलवार सुब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भेंट करने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंची। यहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। बांग्लादेशी पीएम के स्वागत के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहे।

Bangladesh PM Sheikh Hasina: बता दें कि शेख हसीना के 4 दिवसीय भारत दौरे का दूसरा दिन है। आज ही उनकी मुलाकात पीएम मोदी के अलावा भारत सरकार के अन्य नेताओं के साथ भी होगी। माना जा रहा है कि बैठक के दौरान शेख हसीना आर्थिक और रक्षा क्षेत्र को लेकर कई समझौतों को अंतिम रूप दे सकती हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Bangladesh PM Sheikh Hasina: भारत पहुंचीं शेख हसीना ने कहा, हमारा पूरा ध्यान अपने लोगों के गरीबी उन्मूलन और अर्थव्यवस्था को विकसित करने पर है। मुझे लगता है सभी मुद्दों पर दो देश एक साथ कर कर रहे हैं, जिससे न केवल भारत और बांग्लादेश, बल्कि पूरे दक्षिण एशिया के लोगों को बेहतर जिंदगी मिल सके।

राष्ट्रपति भवन पहुंची बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा, भारत हमारा मित्र है। जब भी मैं भारत आती हूं, तो यह मेरे लिए खुशी की बात होती है।खासकर इसलिए कि हम हमेशा अपने मुक्ति संग्राम के दौरान भारत के योगदान को याद करते हैं। हमारे बीच मैत्रीपूर्ण संबंध हैं, हम एक दूसरे के साथ सहयोग कर रहे हैं।

Bangladesh PM Sheikh Hasina: शेख हसीना सोमवार को दिल्ली पहुंचीं थीं। यात्रा के पहले दिन उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई। आज हसीना प्रधानमंत्री मोदी के साथ भी बैठक करेंगी। इसके साथ ही कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off