Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Begusarai NIA Raids: बिहार के बेगूसराय में एनआईए रेड, कई को लिया हिरासत में

0 31

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Begusarai NIA Raids: बिहार के बेगूसराय में एनआईए की कई जगहों पर रेड, एक परिवार के कई लोगों को हिरासत में ले लिया है।

पटना से सटे बेगूसराय जिले में एनआईए ने धमक दी है। टीम ने जांच के दौरान पूरे परिवार को हिरासत में ले लिया। हालांकि गहन पूछताछ के बाद परिवार के अन्य सदस्यों को टीम ने छोड़ दिया, लेकिन मुख्य आरोपी से अभी भी
गहन पूछताछ जारी है।

एनआईए की टीम बेगूसराय जिले के तेयाय थाना क्षेत्र अंतर्गत पाली गांव पहुंची। ग्रामीणों के अनुसार स्थानीय पुलिस के साथ एनआईए की टीम पाली गांव निवासी कामेश्वरी पासवान के पुत्र बिहारी पासवान के घर पर छापेमारी की है। टीम ने बिहारी पासवान, उनकी पत्नी एवं बच्चों को हिरासत में लेकर घंटों पूछताछ की।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

स्थानीय लोगों का कहना है कि बिहारी पासवान का संपर्क पूर्व में नक्सली संस्थाओं से था। एनआईए की टीम ने दो अन्य जगहों पर भी छापेमारी की है। इस छापेमारी में कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इस संबंध में एनआईए के पदाधिकारियों ने कोई जानकारी नहीं दी।

ग्रामीणों ने दबे जुबान से बताया कि बिहारी पासवान जोनल एरिया कमांडर है, जिसका दक्षिण भारत से नक्सली से लिंक है। एनआईए की टीम ने आलापुर और पकठौल में भी छापेमारी की है। NIA की टीम पूर्व जिला पार्षद जनार्दन यादव, नक्सली अवधेश पासवान सहित अन्य घरों पर भी छापेमारी की है।

एनआईए की टीम ने राकेश कुमार उर्फ बिहारी पासवान को तेघड़ा पुलिस के हवाले कर उसकी पत्नी सौम्या देवी, निशांत कुमार, निशा कुमारी और गुड्डू कुमार को छोड़ दिया। फिलहाल राकेश कुमार उर्फ बिहारी पासवान से पूछताछ चल रही है।

इस संबंध में तेघड़ा पुलिस का कहना है कि पूछताछ में कई खुलासे होने की संभावना है। बिना कैमरे पर थानाध्यक्ष ने बताया कि इस पर नीमाँ चंद्रपुरा, चेरिया बरियारपुर, तेयाय ओपी सहित कई नक्सली मामले दर्ज हैं। उन आरोपों में नक्सली पर्चा, लेवी की मांग और जेसीबी को जलाने सहित कई अन्य मामले हैं, जिनको पुलिस अब खंगाल रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off