Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Bhagwat-Iliyasi: मस्जिद में चीफ इमाम इलियासी से मिले संघ प्रमुख भागवत

0 341

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Bhagwat-Iliyasi: संघ प्रमुख मोहन भागवत ने दिल्ली की एक मस्जिद के बंद कमरे में चीफ इमाम इलियासी से घंटे भर मुलाकात की। भागवत ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के दिल्ली ऑफिस पहुँच कर मस्जिद के बंद कमरे में चीफ इमाम डॉ. उमर अहमद इलियासी से वार्ता की। संघ प्रमुख मोहन की इलियासी से मस्जिद में ये पहली मुलाकात है।

Bhagwat-Iliyasi: डॉ. उमर अहमद इलियासी ने कहाकि हमारा DNA एक ही है, सिर्फ इबादत का तरीका अलग है। RSS प्रमुख ने उनके बुलावे पर उत्तरी दिल्ली में मदरसा ताजवीदुल कुरान का दौराकर वहां वे बच्चों से भी मिले।

Bhagwat-Iliyasi: मुलाकात के बाद चीफ इमाम डॉ. उमर अहमद इलियासी ने मोहन भागवत को राष्ट्रपिता और राष्ट्रऋषि बताया। उन्होंने कहाकि वे पारिवारिक कार्यक्रम में उनके बुलावे पर आए थे। उनके साथ सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश और रामलाल भी मौजूद थे।

Bhagwat-Iliyasi: इमाम इलियासी ने कहाकि ये बहुत अच्छी बात है। इस मुलाकात के बारे में सभी को अच्छा ही सोचना चाहिए। ये देश के लिए अच्छा पैगाम है। इमाम हाउस में मोहन भागवत का आना, हम सबके लिए सौभाग्य और खुशी की बात है। मैं उनका शुक्रगुजार हूं कि मेरे निमंत्रण पर वे यहां आए थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Bhagwat-Iliyasi: मोहन भागवत आज हमारे राष्ट्रऋषि हैं। वे इस देश के राष्ट्रपिता हैं। राष्ट्रपिता का हमारे पास आना खुशी की बात है। मुझे लगता है कि यही मोहब्बत का पैगाम हमें सभी को देना चाहिए।

बता दें कि RSS ने हाल में मुस्लिमों से संपर्क बढ़ाया है। इस दौरान मोहन भागवत कई बार समुदाय के नेताओं के साथ मिल चुके हैं।

Bhagwat-Iliyasi: गौर करें तो ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के साथ देशभर के 5 लाख इमाम जुड़े हैं। संगठन की स्थापना 1976 में हुई थी। इस इमाम संगठन को हजरत मौलाना उमर अहमद इलियासी ने बनाया था। अभी संगठन के चीफ इमाम हजरत मौलाना उमर अहमद इलियासी हैं।

उधर डॉ. उमर अहमद से मुलाकात पर संघ प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने बताया कि RSS चीफ मोहन भागवत हर क्षेत्र के लोगों से मिलते हैं। यह संघ की नॉर्मल डायलॉग प्रोसेस का ही हिस्सा है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off