Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Bihar Independence Day: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नौकरी और रोजगार पर बोले सीएम नीतीश कुमार 

0 223

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Bihar Independence Day:भारत की आजादी के 75वें जश्न के मौके पर पूरे देश में हर्षोल्लास का माहौल देखने को मिल रहा है। इस खास मौके पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पटना के पेरेड ग्राउंड गांधी मैदान में तिरंगा फहराया। इस मौके पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। अपने संबोधन में सीएम ने नौकरी और रोजगार पर बड़ी बातें कहीं।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा, हमारी सरकार ने शराबबंदी के लिए काम किया गया। दहेज प्रथा, बाल विवाह के खिलाफ निरंतर अभियान चल रहा है। शराब कितनी बुरी चीज है। साल 2018 में डब्ल्यूएचओ ने रिपोर्ट दी कि एक साल में 30 लाख लोगों में 5.3 प्रतिशत लोगों की मृत्यु शराब पीने वालों की हुई है। शराब से 200 बीमारियां बढ़ती हैं। उन्होंने कहा कि बापू ने जो बात कही कि शराब ना सिर्फ पैसा छीन लेती है बल्कि बुद्धि भी हर लेती है। बहुत लोगों को खराब लगता होगा लेकिन कुछ लोग तो ऐसे होते ही हैं। हम तो बाबू के विचारों को आगे बढ़ाना चाहते हैं। उनके सब विचारों को देखते हुए बिहार के विकास को देखते हैं। बापू की बात को समझना चाहिए।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अपने संबोधन को आगे बढ़ाते हुए सीएम ने कहा, हर घर नल का जल, पक्की गली, शौचालय का काम, टोलों को ग्रामीण सड़कों से जोड़ने का काम हर जगह किया पूरा हो रहा है। आर्थिक हल युवाओं को बल, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का लोग लाभ ले रहे हैं यह जारी रहेगा। सभी गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट का काम शुरू हो रहा है। रात में  हर एक गांव में रोशनी रहेगी। यह सब काम भी हो रहा है। स्वास्थ्य केंद्रों को बेहतर बनाया जा रहा है। बाल हृदय योजना को शुरू किया जिन बच्चों को जन्म से हृदय में छेद रहता है उनका इस योजना से इलाज हो रहा है। अब तक फाउंडेशन की ओर से सत्य साईं अस्पताल में 483 बच्चों का इलाज हुआ है।

सरकारी नौकरी और रोजगार पर बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार बोले, युवाओं को नौकरी मिले चाहे सरकारी या उसके बाहर, दस लाख क्या हम लोगों का मन है इसे 20 लाख तक पहुंचायें। हम जल जीवन हरियाली मिशन चला रहे हैं। अंत में उन्होंने कहा कि यह कामना है कि सद्भाव और भाईचारे की भावना रहनी चाहिए।  पर्यावरण का संरक्षण होना चाहिए. राज्य प्रगति की पथ पर अग्रसर है। आइए स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर संकल्प लें कि बिहार को राष्ट्रीय स्तर पर खुशहाल रखने के लिए राज्य को स्थापित करने के लिए अपना सहयोग प्रदान करेंगे।

 

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off