Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Bihar Politics Crisis: बिहार में नीतीश कुमार का बीजेपी से अलग होना तय

0 163

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Bihar Politics Crisis:बिहार में इन दिनों राजनीतिक (Bihar Politics Crisis) उठक-पठक जारी है। बीते कुछ दिनों से ये आशंका जताई जा रही है कि  जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी के बीच का महागठबंधन वाला है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कुछ मुद्दों को लेकर बीजेपी से नाराज चल रहे हैं। वहीं  हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने दावा किया कि एनडीए यानी गठबंधन में सब कुछ ठीक है और कुछ मुद्दों को लेकर नाराजगी है जिन्हें दूर कर लिया जायेगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

आज इस मुद्दे को लेकर जनता दल यूनाइटेड और राष्ट्रीय जनता दल की अपने विधायकों और सांसदों के साथ-साथ अलग-अलग बैठक होने वाली है। सभी की निगाहें अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जद-यू) और मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) द्वारा अपने-अपने विधायकों की बुलाई गई बैठकों पर है, जिससे राज्य में राजनीतिक बदलाव की अटकलें तेज हो गई हैं। अगर एनडीए का महागठबंधन टूटता है तो कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के लिए ये सबसे खुशी की बात होने वाली है।

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम और गृह मंत्रालय चाहते हैं। यदि बात बनी तो 11 अगस्त के पहले बड़ा फैसला हो सकता है। दावा किया जा रहा है कि  नीतीश कुमार इस्तीफा नहीं देंगे,  बीजेपी के मंत्री हटाए जा सकते हैं ताकि हॉर्स ट्रेंडिंग न होने पाए और आरजेडी का समर्थन पत्र भी मिल जाए। यदि नीतीश कुमार इस्तीफा देते हैं तो नया शपथग्रहण होने तक जेडीयू को। हार्स ट्रेडिंग की आशंका है इस्तीफा देने का नीतीश कुमार जोखिम नहीं लेना चाहेंगे जब उनका स्पीकर या राज्यपाल न हो।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off