Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

BS YEDIYURAPPA: पूर्व सीएम येदियुरप्पा पर करप्शन का केस

0 289

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

BS YEDIYURAPPA: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की एक अदालत ने भ्रष्टाचार के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता बी एस येदियुरप्पा और उनके परिवार के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है।

BS YEDIYURAPPA: कर्नाटक में लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और उनके परिवार के कई सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया। एक विशेष अदालत के निर्देश के बाद लोकायुक्त पुलिस ने यह कार्रवाई की। इस एफआईआर में येदियुरप्पा के बेटे बी वाई विजयेंद्र, उनके पोते और तत्कालीन बीडीए आयुक्त समेत भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और उनके परिजनों के नाम शामिल हैं।

BS YEDIYURAPPA: तत्कालीन मुख्यमंत्री येदियुरप्पा पर आरोप है कि उन्होंने बीडीए (बेंगलुरु डेवलपमेंट अथॉरिटी) के ठेका देने के बदले में रिश्वत ली थी। यह आदेश कर्नाटक हाईकोर्ट द्वारा 7 सितंबर को विशेष कोर्ट को भ्रष्टाचार के मामले पर नए सिरे से सुनवाई करने के निर्देश देने के ठीक एक हफ्ते बाद आया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

वहीं इस मामले में बी एस येदियुरप्पा ने कहाकि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। मामले में उनके बेटे बी वाई विजयेंद्र (भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष), पोते शशिधर माराडी, दामाद संजय श्री, व्यापारी चंद्रकांत रामालिंगम, विधायक और पूर्व बीडीए अध्यक्ष एसटी सोमशंकर, आईएएस जी सी प्रकाश, के रवि और विरुपक्षप्पा अन्य आरोपी हैं।

BS YEDIYURAPPA: बता दें कि कर्नाटक की राजनीति में आए बदलाव के बाद सीएम बासवराज बोम्मई की कुर्सी पर खतरा मंडराने लगा था। वहीं बीएस येदियुरप्पा की भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड में एंट्री हुई थी। जिसकी वजह से येदियुरप्पा के कद में इजाफा हुआ था। तभी से बासवराज गुट सक्रिय हुआ था।

BS YEDIYURAPPA: राजनीति के जानकार मानते हैं कि राजनीति में दांवपेंच का दौर चलता रहता है। सत्ता से जुड़े लोग किसी और की भागीदारी नहीं चाहते। वहीं हाइकमान भी एक तीर से कई शिकार करता है। एक तरफ येदियुरप्पा का कद बढ़ाकर बीजेपी ने राज्य में पार्टी गुटों में जोर-आजमाइश का मौका दिया है। वहीं सीएम बासवराज बोम्मई को ये एहसास कराया कि उनकी कुर्सी सुरक्षित नहीं है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off