Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Commercial LPG cylinder: महंगाई का एक और झटका! महंगा हो गया कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर, जानें नई कीमत

0 136

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Commercial LPG cylinder: महंगाई का एक और फिर से झटका लगा है. लोगों के एक बुरी खबर आई है. गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं. नई रिपोर्ट के अनुसार, आज से आम आदमी को एलपीजी गैस सिलेंडर के ज्यादा पैसे चुकाने होंगे. रिपोर्ट में बताया गया है कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोत्तरी की है.

 

रिपोर्ट के अनुसार, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 209 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है. ये दर आज यानी 1 अक्टूबर से लागू हो गया है. इसके बाद से कई जगहों पर सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं. अब दिल्ली में 19 किलोग्राम का एलपीजी सिलेंडर 1731.50 रुपये पर बिक रहा हैं.

 

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली में 19 किलोग्राम का एलपीजी सिलेंडर का दाम 1522.50 रुपये था. हालांकि, इसके अलावा एक राहत वाली खबर भी है. अभी फिलहाल 14 किलो वाले घरेलू यानी डॉमेस्टिक सिलेंडर के दाम में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

यानी 14 किलो वाले सिलेंडर के लिए आपको बढ़ी हुई कीमत देनी की जरुरत नहीं है.अभी केवल कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोत्तरी की गई है.ऐसा नहीं है केवल दिल्ली में कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम को बढ़ाया गया है. दिल्ली के अलावा अन्य महानगरों, कोलकाता में एलपीजी सिलेंडर के दाम में 203.50 रुपये की बढ़त हुई है.

 

आपको बता दें कि कोलकाता में कमर्शियल गैस सिलेंडर 1636.00 रुपये के जगह 1.839.50 रुपये पर मिल रहा है. जबकि मुंबई में इसकी कीमत अलग है. मुंबई की बात करें तो इसकी कीमत 1684 प्रति सिलेंडर तक पहुंच गई है. जबकि चेन्नई में सिलेंडर की कीमत 1695 की जगह 1898 यानी लगभग 1900 रुपये देने होंगे.

 

घरेलू एलपीजी की कीमत में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है. यह अपने पुराने रेट पर मिल रहा है. दिल्ली में 14.20 किलोग्राम वाला घरेलू गैस सिलेंडर 903 रुपये, कोलकाता में 929 रुपये, मुंबई में 902.50 रुपये और चेन्नई में 918.50 रुपये में मिल रहा है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off