Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Congress President Chunao: कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक

0 302

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Congress President Chunao: कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव कार्यक्रम की तारीखों को लेकर आज केंद्रीय कार्यसमिति के सदस्यों की बैठक होगी। अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी वर्चुअली शामिल होकर बैठक की अध्यक्षता करेंगी।

Congress President Chunao: बता दें कि गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद उठ रहे कांग्रेस के भविष्य और उसके अगले अध्यक्ष के सवालों के बीच ये पहल शुरू हो रह है। सूत्रों का कहना है कि रविवार को कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय कार्यसमिति यानी सीडब्ल्यूसी की बैठक होगी। बैठक में कांग्रेस पार्टी के अगले अध्यक्ष के चुनाव की तारीखों पर मंथन होगा। सूत्रों का ये भी कहना है कि बैठक के बाद तिथियों की घोषणा की भी संभावना है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Congress President Chunao: सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी वर्चुअली रूप से शामिल होकर बैठक की अध्यक्षता करेंगी। गौरतलब है कि सोनिया इस समय मेडिकल चेकअप के लिए विदेश दौरे पर हैं और राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी उनके साथ हैं। सूत्रों ने बताया कि रविवार को होने वाली सीडब्ल्यूसी की बैठक का एजेंडा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के शेड्यूल पर चर्चा करना मात्र है, लेकिन इसमें गुलाम नबी आजाद के इस्तीफा देने का मुद्दा हो सकता है।

Congress President Chunao: कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट करके इस बैठक के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की तारीख के सटीक शेड्यूल को मंजूरी देने के लिए सीडब्ल्यूसी की एक वर्चुअल बैठक 28 अगस्त को दोपहर  साढ़े तीन बजे आयोजित की जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सीडब्ल्यूसी की बैठक की अध्यक्षता करेंगी।’

Congress President Chunao: गौरतलब है कि कांग्रेस ने कुछ ही दिन पहले नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया को टाल दिया था। कांग्रेस ने पिछले साल अक्टूबर में घोषणा की थी कि पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव इस साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होगा। सीडब्ल्यूसी ने फैसला यालि था कि 16 अप्रैल से 31 मई तक ब्लॉक समितियों और राज्य कांग्रेस इकाइयों के एक सदस्य के लिए चुनाव होंगे। इसके बाद जिला समिति के प्रमुखों का चुनाव एक जून से 20 जुलाई के बीच और राज्य प्रमुखों और एआईसीसी सदस्यों का चुनाव 21 जुलाई से 20 अगस्त के बीच होगा। वहीं, एआईसीसी अध्यक्ष का चुनाव 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off