Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Agneepath Scheme Protest: अग्निपथ स्कीम को लेकर देश भर में हो रहे विरोध के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान आया सामने

0 183

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Agneepath Scheme Protest:केंद्र की ओर से नई सैन्य भर्ती अग्निपथ स्कीम को लेकर देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन जारी है। देश के युवा केंद्र सरकार की ओर से लायी गई इस नई योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। रक्षा मंत्री ने कहा है कि बीते 2 सालों से, युवाओं को भर्ती प्रक्रिया नहीं होने के कारण सशस्त्र बलों में शामिल होने का अवसर नहीं मिला। इस प्रकार…सरकार ने ऊपरी आयु सीमा को 21 साल से बढ़ाकर 23 साल करने का निर्णय लिया है। यह छूट एक बार के​ लिए है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

केंद्र सरकार द्वारा घोषित की गई अग्निपथ योजना भारत के नौजवानों को देश की रक्षा व्यवस्था से जुड़ने और देश की सेवा करने का एक सुनहरा अवसर देता है। अग्निवीर हूं, यह उनकी ताजिंदगी के लिए पहचान बन जाती है। बीते दो साल से सेना में भर्ती की प्रक्रिया न होने के कारण बहुत से नौजवानों को सेना में भर्ती होने का अवसर नहीं मिला। इसलिए युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए, उनके प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए प्रधानमंत्री जी के अनुमोदन पर सरकार ने फैसला किया है कि अग्निवीरों की आयु सीमा को इस बार बढ़ाकर 21 से 23 साल कर दिया जाए। यह छूट एक बार के लिए दी गई है। इससे बहुत सारे नौजवानों को अग्निवीर बनने की पात्रता स्वत: मिल जाएगी और मैं यह भी कहना चाहता हूं कि भर्ती प्रक्रिया कुछ दिन में प्रारंभ होने जा रही है। मैं सभी नौजवानों से यह अपील करता हूं कि सेना में भर्ती होने की तैयारी करें और इसका पूरा लाभ उठाएं।

आपको बता दें कि अग्निपथ स्कीम को लेकर आज लगातार तीसरे दिन विरोध प्रर्दशन जारी है। बिहार से शुरु इस प्रदर्शन ने पूरे देश में विद्रोह का रुप ले लिया है। सबसे ज्यादा बिहार में इसका असर देखने को मिल रहा है। प्रदर्शनकारियों द्वारा सार्वजनिक सं​पत्तियों में आगजनी और तोड़फोड़ की जा रही है।  शुक्रवार की सुबह से शहर-शहर बवाल शुरू हो गया है। कल दिन भर हुए उपद्रव के बाद आज प्रदर्शनकारियों ने सुबह छह बजे से ही मोर्चा संभालना शुरू कर दिया। उन्‍होंने सड़क से लेकर रेलवे ट्रैक तक को निशाना बनाया है। कई रेलवे स्‍टेशनों पर पथराव, 2 ट्रेनों की बोगियों में आग लगाने के साथ ही जमकर तोड़फोड़ की गई।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off