Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

MANISH SISODIA: मनीष सिसोदिया को नहीं मिली ज़मानत, अब इस दिन आएगा सुप्रीम फैसला

मनीष सिसोदिया के जमानत याचिका पर अब 12 अक्टूबर को सुनवाई होगी

0 64

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

MANISH SISODIA: दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया फिलहाल जेल में है. उनकी जमानत को लेकर आज सुनवाई थी. लेकिन इस मामले में फिलहाल फैसला नहीं हो सका. यानी मनीष सिसोदिया की याचिका पर फैसवा टल गया. अब इसकी तारीख आगे बढ़ा दी गई है.

रिपोर्ट के अनुसार, मनीष सिसोदिया के जमानत याचिका पर अब 12 अक्टूबर को सुनवाई होगी. इस दौरान ईडी की ओर दी जाने वाली दलीलों को सुना जाएगा. हालांकि, इससे पहले जब इस मामले की की सुनवाई चल रही थी तब सु्प्रीम कोर्ट ने ईडी पर कई तरह के सवाल खड़े किए.

अब 12 अक्टूबर को जब सुनवाई होगी तब भी ईडी की ओर से कई दलीलें दी जाएंगी जिससे सुनना दिलचस्प रहेगा. इससे पहले मामले की जिरह के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने ईडी पर कई सवाल उठाए. जस्टिस संजीव खन्ना ने पूछा कि आखिर सरकारी गवाह की बात पर कैसे भरोसा करेंगे.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

आपको बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जेल में है. उनको इस साल की शुरुआत यानी फरवरी महीने में ही गिरफ्तार किया गया था. तब से वो जेल में है. उनको ईडी ओर से गिरफ्तार किया गया था. एक दिन पहले भी उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान ईडी पर सवाल उठाए गए थे.

सुप्रीम कोर्ट ने ईडी पर कई सवाल खडे़ किए थे. सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से सवाल किया था कि जब फायदा राजनीतिक दल को पहुंचा तो उसे आरोपी क्यों नहीं बनाया गया. इस पर ईडी को आज सुप्रीम कोर्ट में जवाब देना था. यानी ईडी को इसके लिए एक दिन का वक्त मिला था.

गुरुवार को जब मामले की सुनवाई शुरू हुई तो एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट ने ईडी पर कई सवाल उठाए.मामले की सुनवाई के दौरान मनीष सिसोदिया के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने दलीलें दीं, उन्होंने सीबीआई और ईडी की ओर से दर्ज केस में हुई कई गिरफ्तारियों और उनमें से कुछ आरोपियों को मिली जमानत का ब्योरा दिया.सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा कि सब कुछ सबूतों पर आधारित होना चाहिए, वरना जिरह में ये केस दो मिनट में ही गिर जाएगा.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off