Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Dharmendra Hema Love story:धर्मेंद्र (Dharmendra) ने धर्म बदलकर हेमा मालिनी (Hema Malini) से की थी शादी 

0 226

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Dharmendra Hema Love story:अपने दौर के हैंडसम हंक धर्मेंद्र (Dharmendra) और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema) के प्यार के किस्से (Love story) आज भी लोगों की जुबां पर छाए रहते हैं। इन दोनों का प्यार इतना गहरा था कि ये अपने प्यार के लिए हर कुछ कर गुजरने को तैयार हो गए थे। धर्मेंद्र पॉजी (Dharmendra) ने हेमा मालिनी (Hema Malini) के प्यार में सारी हदों को पार कर दिया था।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

जब धर्मेंद्र पॉजी (Dharmendra) ने हेमा मालिनी से  शादी की थी तब वो पहले से ही शादीशुदा थे और चार बच्चों के पिता थे। प्रकाश कौर उनकी पहली पत्नी का नाम है। ऐसे में पहली पत्नी को बिना तलाक दिए वो हेमा मालिनी (Hema Malini) से शादी नहीं कर सकते थे। धर्मेंद्र ना तो अपनी पहली पत्नी को तलाक देना चाहते थे और ना हेमा मालिनी को छोड़ना चाहते थे क्योंकि उनसे वो बेपनाह मोहब्बत करते थे।

ऐसे में धर्मेंद्र (Dharmendra)  ने दूसरी शादी करने के लिए इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया था। उन्होंने अपना नाम बदलकर दिलावर खान रख लिया था और हेमा का नाम आयशा बी आर चक्रवर्ती रखा।  साल 1979 में धर्मेंद्र (Dharmendra) ने हेमा मालिनी (Hema Malini) के साथ निकाह कर लिया था।  निकाह के कुछ महीने बाद 2 मई 1980 को हिंदू रीति रिवाजों के मुताबिक भी शादी कर ली। ये शादी हेमा मालिनी (Hema Malini) के परिवार के रीति-रिवाजों के मुताबिक हुई थी।

धर्मेंद्र और हेमा की पहली मुलाकात मैं हसीन तू जवां के सेट पर हुई थी। पहली नजर में ही हेमा को धर्मेंद्र देखते रह गए थे। लेकिन हेमा उनसे प्यार नहीं करती थीं। धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती हुई और प्यार हुआ। साल 1978 में हेमा मालिनी के पिता की अचानक मौत हो गई। हेमा मालिनी अपने पिता के बेहद करीब थीं और उनकी मौत के बाद वो बेहद अकेली हो गईं। ऐसे वक्त में धर्मेन्द्र ने उनकी हिम्मत बढ़ाई, उनका साथ दिया। तभी हेमा ने धर्मेन्द्र से शादी करने का फैसला कर लिया।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off