Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

ED SUMMONED SONIA: ईडी ने SONIA GANDHI को फिर जारी किया समन

नेशनल हेराल्ड मामले में 21 जुलाई को सोनिया गाँधी से होगी पूछताछ

0 298

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ED SUMMONED SONIA: नेशनल हेरॉल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को नया समन जारी किया। अब ईडी ने सोनिया को 21 जुलाई को ईडी पेश होने को कहा है।

नेशनल हेरॉल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को नया समन जारी किया है। ईडी ने सोनिया को 21 जुलाई को पेश होने को कहा है।

ED SUMMONED SONIA: बता दें कि इससे पहले जब ईडी ने सोनिया को समन जारी किया था, तो स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए सोनिया गांधी ने इसे पोस्टपोन करने का निवेदन किया था। ईडी ने सोनिया गांधी का निवेदन स्वीकार करते हुए ईडी ने पूछताछ की तारीख जुलाई के आखिरी सप्ताह बढ़ाने की बात कही थी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ED SUMMONED SONIA: गौर करें तो 75 वर्षीय सोनिया गांधी ने ईडी को पत्र लिखकर कहा था कि डॉक्टरों ने उन्हें घर पर ही कुछ समय तक रेस्ट करने को कहा था। बता दें कि सोनिया गांधी कोरोना से संक्रमित हो गई थीं। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। पहले उन्हें 23 जून को ईडी के सामने पेश होना था। वहीं पूर्व काँग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इसी मामले में ईडी के दफ्तर में कई दिनों तक पेश हुए थे। और सैकड़ों सवालों के जवाब दिए थे।

वहीं राहुल गांधी की पेशी के विरोध में कांग्रेस नेता सड़क पर भी उतर कर विरोध प्रदर्शन किया था। उनका कहना था कि केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और इनका इस्तेमाल कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कर रही है।

बता दें कि नेशनल हेरॉल्ड का मामला तब चर्चा में आया था जब बीजेपी लीडर सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्रायल कोर्ट में याचिका दे आरोप लगाया था कि कांग्रेस के कुछ नेताओं ने अवैध तरीके से यंग इंडियन लिमिटेड के जरिए असोसिएट जर्नल्स का अधिग्रहण किया था। स्वामी ने आरोप लगाया था कांग्रेस नेताओं ने पैसे का गबन किया है।

गौर करें तो साल 2015 में इस मामले में ट्रायल कोर्ट ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जमानत दे दी थी। इसके बाद 2016 में सुप्रीम कोर्ट सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत 5 आरोपियों कोर्ट में पेश होने से छूट दी थी। हालाँकि सुप्रीम कोर्ट ने मामले को रद्द करने से इनकार कर दिया था।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off